Expand

1 करोड़ 65 लाख से बने हॉस्टल का लोकार्पण

1 करोड़ 65 लाख से बने हॉस्टल का लोकार्पण

- Advertisement -

भावानगर। किन्नौर के निचार में केंद्रीय जनजातीय मंत्रालय द्वारा संचालित एकलव्य आदर्श स्कूल को हर आधुनिक सुविधा के साथ लैस किया जा रहा है। यह बात विस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ने 1 करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से बने एकलव्य स्कूल के हॉस्टल भवन का लोकार्पण करने के बाद यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के छात्रावास का निर्माण हर आधुनिक सुविधाओं के साथ लैस कर किया गया। उन्होंने एकलव्य स्कूल के अन्य भवनों का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। यदि इसके निर्माण कार्यों में देरी की गई तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि निचार में एकल्य स्कूल वर्ष 2007 को कांग्रेस सरकार ने ही शुरू किया है। यहां किन्नौर के लोगों के बच्चों को नवोदय स्कूल के तर्ज पर निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में अन्य कई भवनों का निर्माण किया जा रहा है। वीरवार सुबह विस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ग्राम पंचायत निचार में चल रहे विभिन्न विकासत्मक कार्यों का निरीक्षण करने के लिए ब्रेकफास्ट किए बगैर ही चल पड़े। वे निचार फॉरेस्ट के रेस्ट हाऊस से निकले और सीधे सीसे स्कूल में बन रहे बॉस्केटबाल कोर्ट का निरीक्षण करने पहुंच गए। रेस्ट हाऊस में उनके ब्रेक फास्ट की तैयारी चल रही थी। लेकिन, वह बिना ब्रेक फास्ट किए विकासत्मक कार्यों का निरीक्षण के लिए नकल पड़े। उन्होंने कहा कि निचार के ग्रादे-ग्रांगे संपर्क मार्ग का निर्माण जल्द पूरा किया जाएगा।

  • negiविस उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी ने किया उद्घाटन
  • हर आधुनिक सुविधा के साथ लैस होगा छात्रावास

इस सड़क का निर्माण कार्य 800 मीटर पूरा किया गया है। जबकि शेष सड़क का निर्माण करने के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने जहां तक इस सड़क का निर्माण किया गया है वहां तक पैदल निरीक्षण किया। उसके बाद उन्होंने पशु चिकित्सायल का निरीक्षण कर वहां पर जल्द फैंसिंग करने के निर्देश दिए। पिछले दिनों उन्होंने शेल्ती में निर्माणधीन सड़क का 10 किलोमीटर तक पैदल ही निरीक्षण किया था। उन्होंने सीएचसी निचार का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल प्रबधन को निर्देश दिए कि वे मरीजों के बिस्तर में इस्तेमाल होने वाले बेड शिट को बदले और साफ सुथरा रखें। साथ ही उन्होंने कहा कि जिले हर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने निचार में लोगों की समस्याओं को भी सुना। इस मौके पर टीएसी सदस्य जगदीश नेगी, बीडीसी अध्यक्षा मीरा कुमारी, एसडीएम सुरेंद्र मोहन, तहसीलदार राजेश भंडारी, बीडीओ रमन चौहान, प्रधान ग्राम पंचायत निचार बसंती देवी, उपप्रधान राजपाल नेगी, राजेंद्र नेगी, मनोज नेगी व बीडीसी सदस्य दलीप नेगी सहित कई लोग मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है