Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रुणाल पंड्या की 1 करोड़ की घड़ियां; DRI ने किया खुलासा

क्रिकेटर के पास हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं

एयरपोर्ट पर जब्त हुईं क्रुणाल पंड्या की 1 करोड़ की घड़ियां; DRI ने किया खुलासा

- Advertisement -

मुंबई। इंडियन प्रिमियर लीग 2020 (IPL 2020) में मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीतकर लौटे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका लिया गया था। उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) के अधिकारियों द्वारा रोका गया था। मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लेकर अब DRI ने बयान जारी किया है। DRI ने बताया कि क्रुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घड़ियां मिली थीं। DRI मानकों और गैर-आवर्ती प्रकार के लिए ये छोटा मामला था। ऐसे में मामला सामान्य प्रचलन के अनुसार कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था।

करीब तीन घंटे लंबी पूछताछ के बाद वापस भेजे गए पंड्या

बतौर रिपोर्ट्स डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या के बारे में खुफिया सूचना मिला थी। इस आधार पर 29 साल के क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। क्रुणाल पंड्या के पास से कथित तौर पर हीरे जड़ित दो घड़ियां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं। उन्होंने इन घड़ियों के लिए कस्टम ड्यूटी (सीमा-शुल्क) नहीं अदा किया था। सूत्रों के मुताबिक, इन घड़ियों का कुल मूल्य लगभग एक करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें: IPL 2020: ट्रॉफी तो MI ले गई; यहां जानें सीज़न के अंत में किसने जीता कौन सा अवॉर्ड?

सूत्रों ने बताया कि मुंबई इंडियंस की टीम 12 नवंबर को शाम करीब 4:30 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी। पंड्या से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई। क्रुणाल के पास घड़ियां जब्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। सूत्रों ने बताया, मामला और घड़ियों को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की यूनिट (सीमा शुल्क इकाई) को सौंप दिया गया है। यदि क्रुणाल घड़ियों को लेना चाहते हैं तो उन्हें कस्टम ड्यूटी और जुर्माना देना होगा। इस मामले में आयातित कीमती घड़ियों पर 38.5 फीसदी कस्टम ड्यूटी लग सकती है। वह सिर्फ 35 हजार रुपये की कस्टम ड्यूटी तक का मुफ्त सामान ला सकते हैं।

क्रुणाल के बल्ले से ही निकला था इस आईपीएल का विनिंग शॉट

क्रुणाल मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं। वे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं। IPL में ये दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस से खेलते हैं। दोनों ही भाइयों को गोल्ड ज्वेलरी का शौक है। क्रुणाल पंड्या अपनी पत्नी पंखुड़ी के साथ दुबई गए थे। हार्दिक टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए हैं। वहीं, क्रुणाल टूर्नामेंट पूरा होने के बाद भारत आ रहे थे। उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 का खिताब जीता है। 10 नवंबर की रात मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीता था। खिताबी मुकाबले में विनिंग शॉट क्रुणाल पंड्या के बल्ले से निकला था। सीजन में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 16 मैच खेले और 109 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी झटके थे। क्रुणाल साल 2016 में मुंबई से जुड़े थे। उसके बाद से वह इस टीम के अहम सदस्य हैं और अब तक 55 मैच में 891 रन बनाने के अलावा और 40 विकेट ले चुके हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है