हिमाचल: नशे की गिरफ्त में युवा, एक दिन में 11 लोग चरस और चिट्टे संग धरे

हिमाचल: नशे की गिरफ्त में युवा, एक दिन में 11 लोग चरस और चिट्टे संग धरे

- Advertisement -

टीम। सरकार के कड़े कदमों के बाद भी हिमाचल में नशे का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शनिवार को हिमाचल के विभिन्न जिलों में पुलिस ने चरस व चिट्टे के साथ 11 तस्करों को गिरफ्तार किया है।
कुल्लू। पतलीकूहल पुलिस ने चैकिंग के दौरान हरियाणा के एक युवक को चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस की एक टीम नाके पर संदिग्ध लोगों की चैकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक हरियाणा के युवक की चैकिंग की, तो उसके पास 850 ग्राम चरस बरामद हुई। एएसपी कुल्लू राज कुमार चंदेल ने बताया कि पुलिस द्वारा चरस के साथ गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान सुनील (37) पुत्र धर्मपाल राजलो गरी सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।
मंडी। जोगिंद्रनगर थाना की पुलिस टीम ने गश्त के दौरान चरस और चिट्टे के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे 115 ग्राम चरस और .55 ग्राम चिट्टा बरामद किया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाना की एक टीम ने जोगिंद्रनगर के पास गश्त के दौरान शक के आधार पर चार लोगों की जांच की। जांच के दौरान इन लोगों के पास चरस और चिट्टा बरामद हुआ। पुलिस दल ने चारों लोगों को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पकड़े गए लोगों में कमलकांत पुत्र प्रेम सिंह निवासी हराबाग तहसील जोगिंद्रनगर जिला मंडी, हरजीत सिंह पुत्र नरेश कुमार निवासी जरेल तहसील फतेहपुर जिला कांगड़ा, ओम प्रकाश पुत्र बलदेव सिंह निवासी पंजागना तहसील जोगिंद्रनगर जिला मंडी और संजीव कुमार पुत्र श्याम सिंह निवासी हराबाग तहसील जोगिंद्रनगर जिला मंडी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। डीएसपी पधर मदनकांत शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले दर्ज करके आगामी कार्रवाही की जा रही है।

सोलन। धर्मपुर पुलिस थाना की टीम ने शनिवार दोपहर को गश्त के दौरान गांव जोहड़जी में गद्दी समुदाय के एक व्यक्ति से 430 ग्राम चरस बरामद की है। आरोपी की पहचान सिधु राम निवासी जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। मामले की पुष्टि करते हुए धर्मपुर थाना प्रभारी नवीन झल्टा ने बताया कि आरोपी गद्दी समुदाय से संबंधित है और वह यहां पर भेड़ बकरियां लेकर जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने शक के आधार पर उसे रोककर चेक किया और उसके पास से 430 ग्राम चरस बरामद हुई।

ऊना सदर थाना ऊना के तहत पुलिस की एसआईयू टीम ने शनिवार देर शाम रैंसरी में नाकेबंदी कर रखी थी। इसी दौरान पुलिस ने एक कार को रोक तलाशी ली। जांच के दौरान युवकों के पास से 240 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ के दौरान युवकों ने अपनी पहचान हैप्पी निवासी दोबड, बंगाणा और दीक्षांत निवासी भोरंज हमीरपुर के रूप में बताई। डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस ने दोनों के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गाड़ी को भी कब्ज़े में ले लिया है।

वहीं दूसरे मामले में गगरेट पुलिस ने बने दी हट्टी में एक निजी उद्योग के पास दो युवकों को चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। गगरेट थाना इंचार्ज चैन सिंह की अगुआई में हेड कांस्टेबल धर्मचंद ने गुप्त सूचना के आधार पर युवकों से पूछताछ की तथा तलाशी लेने पर दोनों से पास डेढ़ डेढ़ ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान विवेक कौशल पुत्र नरेश निवासी कलरुही व रोबिन पुत्र मनोज को नशा अधिनियम कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया है।
873 ग्राम चरस के साथ व्यक्ति धरा
कुल्लू। बंजार पुलिस ने एक व्यक्ति को फागू पुल के पास चरस तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। बंजार पुलिस यहां चैकिंग पर थी और इस दौरान जब शक के आधार पर एक व्यक्ति को तलाशी के लिए रोका गया तो वह पुलिस को देखकर हड़बड़ा गया और भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया। तलाशी करने पर उसके कब्जे से 873 ग्राम चरस बरामद की गई। एएसपी कुल्लू राज कुमार चंदेल ने बताया कि चरस के साथ पकडे़ गए व्यक्ति की पहचान खेम चंद (26) पुत्र नूप राम गांव काटौहची पंचायत थाटीबीड बंजार के रूप में हुई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है