Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

शान : Nahan में लहराएगा 101 फीट ऊंचा तिरंगा

शान : Nahan में लहराएगा 101 फीट ऊंचा तिरंगा

- Advertisement -

100 feet high tiranga : पांवटा। ऐतिहासिक चौगान में 101 फीट ऊंचा तिरंगा लहराएगा। इसके लिए बाकायदा तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। तिरंगा लगाने के लिए पोल आदि की व्यवस्था करने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य सरकारी बैंक 6 लाख रुपए की राशि देगा। यह बात राज्य सरकारी बैंक के निदेशक भारत भूषण मिहिल ने नाहन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान कही। साथ ही उन्होंने नगर परिषद नाहन व स्थानीय प्रशासन का चौगान मैदान में तिरंगा लहराने की अनुमति देने के लिए आभार भी जताया।

100 feet high tiranga: प्रदेश सहकारी बैंक देगा 6 लाख रुपए की राशि

मोहिल ने बताया कि इसके अलावा नाहन के मालरोड पर राज्य सरकारी बैंक की खाली पड़ी जमीन पर 5 करोड़ 65 लाख 67 हज़ार रुपए की लागत से महाराजा राजेंद्र प्रकाश सहकारी भवन का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वक़्त जिला सिरमौर में सरकारी बैंक की कुल 28 शाखाएं तथा 2 विस्तार पटल हैं।


मोहिल ने बताया कि पांवटा साहिब के गोंदपुर व नघेता के साथ-साथ नाहन के कोलर स्थित विस्तार पटल को अब पूर्ण शाखा का दर्जा दिया जा रहा है। इसके साथ ही रेणुका के हरिपुरधार, बायला तथा बिरला जैसे दुर्गम क्षेत्रों में बैंक की शाखाएं खोलने बारे अर्जी आरबीआई को भेजी जा चुकी है और शीघ्र ही कफोटा में बैंक की नई शाखा को क्रियांवित कर दिया जाएगा। मोहिल ने बताया कि पिछले 4 सालों में बैंक ने करीब 400 नए कर्मचारी नियुक्त किए हैं तथा करीबन 350 कर्मचारियों को पदोन्नत भी किया है। उन्होंने बताया कि पिछले 22 सालों से पेंडिंग पड़ी भर्तियों व पदोन्नतियों के मामलों को भी अब सुझा लिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है