×

अभी अभी की खबर पर मुहरः एनजीटी नियमों के उल्लंघन पर 100 वाहन ब्लैक लिस्ट

अभी अभी की खबर पर मुहरः एनजीटी नियमों के उल्लंघन पर 100 वाहन ब्लैक लिस्ट

- Advertisement -

कुल्लू। विश्व प्रसिद्व रोहतांग दर्रे ( Rohtang Pass) के लिए गुलाबा चैक पोस्ट पर बिना परमिट या फर्जी परमिट व वाहनों की नंबर प्लेट बदल कर( By changing the number plate) पर्यटन स्थल पर वाहनों चालकों की धांधली को लेकर जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक 100 वाहनों को ब्लैक लिस्ट किया जा चुका है। पिछले दिनों हिमाचल अभी अभी ने गुलाबा चैक पोस्ट पर गाड़ी की नंबर प्लेट बदल कर पर्यटकों को घुमाने प्रमुखता से उठाया था।


यह भी पढ़ें: बरागटा की चीफ व्हिप पद पर नियुक्ति को चुनौती मामले में सरकार से मांगा जवाब

 

संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने इस पर कार्रवाई शुरू कर दी है। प्रशासन की ओर से एसडीएम व डीएसपी मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं जिला प्रशासन की तरफ से कोठी में अस्थाई तौर पर चैक पोस्ट स्थापित की है। इस पोस्ट पर वाहनों की आरसी, नंबर प्लेट व ऑनलाइन परमिट चैक करने के बाद गाड़ियों को पर्यटन स्थलों पर भेजा जा रहा है। अब तक प्रशासन ने 100 वाहनों केब्लैक लिस्ट किया है और 5 दिनों तक उन वाहनों के ऑनलाइन परमिट जनरेट नहीं होंगे।

डीसी कुल्लू यूनुस ने बताया कि प्रशासन की तरफ गुलाबा चैक पोस्ट पर एनजीटी के रूल्स का उलंघन का मामला सामने आया था, जिसके बाद मामले में प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम व डीएसपी जांच कर रहे हैं और मामले में जिन अधिकारियों ने संलिप्ता पाई जाएगी। उन पर सख्त कार्रवाई की अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से कोठी में अस्थाई चैक पोस्ट स्थापित की है जहां पर वाहनों की चैकिंग की जा रही है और आरसी, नंबर प्लेट व ऑनलाइन परमिट चैक किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: शाह ने निभाया वादा अनुराग बनेंगे मोदी सरकार में मंत्री

 

एनजीटी व ट्रैफिक रूल्स के उल्लंघन को लेकर सैकड़ों वाहनों को ब्लैक लिस्ट किया है। डीसी कहा कि रोहतांग के लिए ट्रैफिक कंट्रोल के लिए ढाई सौ से अधिक पुलिस व होमगार्ड के जवानों की तैनाती कर दी है। रोहतांग के लिए सड़क भी पूरी तरह से डबल लेन नहीं है, जिससे कई बार वाहन चालक ओवरटेक कर डबल लाइन लगाते है, जिससे ट्रैफिक जाम होता है और ऐसे में ट्रैफिक कर्मी भी कुछ नहीं कर सकते। पर्यटक व आम जनता को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, जिससे ट्रैफिक के कारण आम जनता व पर्यटकों को कोई सुविधा ना हो।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है