Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Pakistan: हाल ही में 5वीं शादी करने वाले 103 वर्षीय शख्स ने Covid-19 को दी मात; बनाया यह रिकॉर्ड

Pakistan: हाल ही में 5वीं शादी करने वाले 103 वर्षीय शख्स ने Covid-19 को दी मात; बनाया यह रिकॉर्ड

- Advertisement -

इस्लामाबाद। दुनिया के तमाम मुल्कों की तरह पाकिस्तान (Pakistan) में भी चीन के वुहान से उपजे कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। पाकिस्तान में 2.74 लाख लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। वहीं, 5 हजार से अधिक लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। अपनी तासीर के हिसाब से यह महामारी सबसे ज्यादा खतरा जिन लोगों को बताया जा रहा है वो हैं बुजुर्ग लोग। लेकिन पाकिस्तान के 103 वर्षीय शख्स ने जमाने को हैरान करते हुए कोरोना वायरस को हराने में सफलता हासिल की है। खास बात यह भी है कि कोरोना को मात देने वाले अजीज अब्दुल अलीम ने हाल ही में पांचवीं शादी (Wedding) की थी। अब अलीम ने पाकिस्तान में कोरोना को हराने का सबसे अधिक उम्र का रिकॉर्ड भी बना दिया है।

यह भी पढ़ें: पौधे खाने के जुर्म में Arrest की 15 बकरियां, 3-3 हजार रुपए जुर्माना भी लगा

जिंदगी में बड़े उतार चढ़ाव देखे हैं, ये कोरोना नहीं डरा सकता

बतौर रिपोर्ट्स, जुलाई महीने की शुरुआत में वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब तीन हफ्ते बाद अजीज पूरी तरह से ठीक होकर (Recoverd) घर लौट आए हैं। अजीज पाकिस्तान के पहाड़ी इलाके में स्थित चित्राल जिले के रहने वाले हैं। उनका गांव चीन और अफगानिस्तान की सीमा के पास है। उनके बेटे सोहेल बताते हैं, ‘उनकी उम्र को देखते हुए हम परेशान थे लेकिन उन्हें किसी बात की चिंता नहीं थी।’ वो आगे कहते हैं कि उनके पिता ने उनसे कहा था कि उन्होंने जिंदगी में बड़े उतार चढ़ाव देखे हैं, ये कोरोना उन्हें डरा नहीं सकता।

बेटे ने बताया कि पिता जी ने 70 साल की अवस्था तक लकड़ी का काम करते रहे। वे अपनी तीन बीवियों, नौ बेटों और एक बेटी के साथ रह रहे हैं। वहीं, इस बीमारी से उबरने के बाद अजीज का कहना है कि उन्होंने अपने 103 साल की उम्र में ना जाने कितने तरह की मुसीबतें देखीं हैं। सिर्फ एक वायरस उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ना ही डरा सकता है। बता दें कि अजीज अपनी चौथी पत्नी से अलग हो चुके हैं और पांचवीं शादी कर ली है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है