Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

8 दिन से कराड़ाघाट में खड़ी 108 एंबुलेंस, कोई नहीं ले रहा सुध

8 दिन से कराड़ाघाट में खड़ी 108 एंबुलेंस, कोई नहीं ले रहा सुध

- Advertisement -

दयाराम कश्यप, सोलन। हिमाचल प्रदेश में लोगों को स्वास्थ्य सेवा देकर अमूल्य जीवन को बचाने वाली 108 एंबुलेंस सोलन में दम तोड़ती नजर आ रही है। ऐसा ही नजारा देखने को मिला अर्की उपमंडल के दाड़लाघाट में सेवाएं दे रही 108 एंबुलेंस का, जोकि पिछले 8 दिन से राष्ट्रीय उच्च मार्ग 205 पर कराड़ाघाट में बीमार और लाचार खड़ी हुई है। जिसकी सुध ना तो जीवीके कंपनी ले रही है और ना ही कोई और। इस क्षेत्र में रेफर किए गए रोगियों को एंबुलेंस सेवा ना मिलने से परिजनों को भारी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।


स्थानीय लोगों का कहना है कि मंगलवार की रात्रि को हुई दुर्घटना में जब किसी अज्ञात वाहन और बाइक की टक्कर में घायल व्यक्ति को बचाया जा सकता था। क्योंकि निजी गाड़ी में घायल को कोई उपचार नहीं दिया जा सका, जिसके कारण उसकी शिमला पहुंचने पर मौत हो गई। लेकिन 108 एंबुलेंस सेवा मिलती तो उसकी जान बचाई जा सकती थी।


गौरतलब है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने भी मंत्री बनने के पश्चात सबसे पहले इसी एंबुलेंस का दाड़लाघाट में औचक निरीक्षण किया था। तब भी इसमें कई खामियां पाई गई थीं। जीवीके कंपनी के मीडिया प्रभारी अभिषेक बंगालिया ने बताया कि दाड़लाघाट की 108 एंबुलेंस में तकनीकी खराबी है। 3 से 4 दिन में सभी तकनीकी खराबियों को ठीक करवा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोलन अस्पताल में खड़ी एंबुलेंस के टायर भी 2 दिनों में डाला दिए जाएंगे, ताकि लोगों को इसकी सेवाएं मिल सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है