Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर 11 लाख की ठगी, झांसे में आया सरकारी कर्मचारी

शिमला में डीसी आफिस का चतुर्थ श्रेणी कर्मी को शातिरों ने 11.42 लाख का लगाया चूना

मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर 11 लाख की ठगी, झांसे में आया सरकारी कर्मचारी

- Advertisement -

शिमला। अगर आपको भी मोबाइल टावर लगवाने के लिए फोन आया है तो सावधान हो जाएं। शिमला में इसी तरह से मोबाइल टावर लगवाने के नाम पर एक सरकारी कर्मचारी से 11 लाख से भी अधिक की ठगी हुई है। इतनी बड़ी रकम जमा करवाने के बाद भी ना तो मोबाइल (Mobile Tower) टावर लगा और ना ही पैसे वापस मिले। निराश होकर पीड़ित ने पुलिस से मदद मांगी है और शिकायत (Complaint) दर्ज करवाई है। मामला जिला के सदर थाना क्षेत्र का है और पीड़ित डीसी कार्यालय शिमला (DC Office Shimla) में चतुर्थ श्रेणी कर्मी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई ने प्राइवेट फर्म की निदेशक को किया गिरफ्तार

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया कि कुछ दिन पहले उसे एक निजी कंपनी से कॉल आई, जिसमें उसे उसकी जमीन पर मोबाइल टावर लगवाने की पेशकश की गई। शातिरों ने बताया कि मोबाइल टावर लगाने पर कंपनी (Company) उसे 25 लाख रुपए देगी। पीड़ित के अनुसार फोन करने वाले अज्ञात लोगों ने खुद को कंपनी का कर्मचारी बताया और वह उनकी बातों में आ गया। पीड़ित ने बताया कि कंपनी के कर्मचारी होने का दावा करने वाले अलग-अलग व्यक्ति लगातार उसे फोन करते रहे और टॉवर लगाने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए आवश्यक दस्तावेज़ मांगे।

दस्तावेज़ भेजने के बाद उन्होंने कहा कि सभी दस्तावेज ठीक हैं तथा टावर लगाने की रजिस्ट्रेशन फीस (Registration Fee) उनके खाते में जमा करा दें। इसके बाद आरोपियों द्वारा टेक्स, जीएसटी, बीमा व अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए रुपए जमा करवाने को कहा। पीड़ित का कहना है कि वह 11 लाख 42 हज़ार आरोपियों के खाते में जमा करवा चुका है, लेकिन फिर भी मोबाइल टावर नहीं लगा। इसके बाद आरोपियों के मोबाइल भी स्विच आफ हो गए। पीड़ित की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ ठगी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है