×

ASI का हाथ काट गुरुद्वारे में छिपे 11 निहंग सिख गिरफ्तार, हथियार और 39 लाख Cash बरामद

ASI का हाथ काट गुरुद्वारे में छिपे 11 निहंग सिख गिरफ्तार, हथियार और 39 लाख Cash बरामद

- Advertisement -

पटियाला। पंजाब के पटियाला में कोरोना वायरस लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने के लिए टोके जाने पर पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला कर गुरुद्वारा में छिपे हुए 11 निहंग सिख को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी निहंग सिखों पर कमांडो ऑपरेशन (Commando Operation) के बाद काबू किया जा सका। बता दें कि निहंग सिखों द्वारा पुलिसकर्मियों पर किए गए हमले में एक एएसआई (ASI) का हाथ कट गया है तो कई अन्य पुलिसकर्मी घायल हुआ था। वहीँ हमला करने के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए।


यह भी पढ़ें: संक्रमण से बचाव: बाहर से लाए fruit-Vegetables को इस तरह से करें साफ

गुरुद्वारे के भीतर से काफी देर तक आती रही गोलियों की आवाज
उन्हें बाहर निकालने के लिए कमांडो एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के साथ गुरुद्वारे के अंदर घुसे। काफी देर तक गोलियों का आवाजें आती रही। बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान एक निहंग सिख जख्मी भी हुआ है। जिसे पटियाला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके से बड़ी तादाद में हथियार भी बरामद हुए हैं। गुरुद्वारे में दो महिलाएं भी मौजूद हैं। इससे पहले कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है दोनों महिलाएं पाठ करने लगी। पुलिस ने पाठ समाप्त करने के बाद महिलाओं को भी हिरासत में लिया है। आईजी पटियाला जोन जतिंदर सिंह औलख के नेतृत्व में ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। साथ ही 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है।

यहां जानें कैसे खड़ा हुआ बखेड़ा
पुलिस द्वारा मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि ‘निहंगों (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था। सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ ना हो। पास ना होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इस पर पुलिस और निहंग सिंहों के बीच बहस हो गई। देखते ही देखते आरोपियों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। इस हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ निहंगों ने काट दिया था। जिसके बाद उनका तुरंत मेडिकल उपचार उपलब्ध करवाया गया।

गुरुद्वारे के अंदर से बरामद हुए पेट्रोल बम, बंदूक और धारदार हथियार
उनकी पीजीआई चंडीगढ़ में सर्जरी की जा रही है। आरोपियों ने इस हमले में कई पुलिसवालों को जख्मी कर दिया। इसके बाद वे भागकर एक गुरुद्वारे में छुप गए। जब प्रशासन को इस बात की सूचना मिली कि वारदात के बाद निहंग सिंह डेरे में छिप गए। पुलिस ने डेरे को घेरकर आरोपियों से आत्मसमर्पण की अपील की। लेकिन डेरे में बने गुरुद्वारा साहिब के अंदर से निहंग पुलिस को गालियां देते हुए धमकियां देते रहे। इसके बाद कमांडो ने मोर्चा संभाला और गुरुद्वारे के अंदर प्रवेश कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट्स के अनुसार गुरुद्वारे के अंदर से पेट्रोल बम, बंदूक और धारदार हथियार भी बरामद हुए हैं। निहंग गुरुद्वारा से पुलिस ने 39 लाख रुपए भी बरामद किए हैं। हालांकि पूरे मामले की अभी जांच जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है