×

हिमाचलः एक दिन में 12 की मौत, सिरमौर में टायर तले कुचला व्यक्ति

हिमाचलः एक दिन में 12 की मौत, सिरमौर में टायर तले कुचला व्यक्ति

- Advertisement -

टीम। हिमाचल में अलग-अलग हादसों व फंदा लगाने की घटनाओं में 11 की मौत (Death) हुई है। सिरमौर जिला के गिरिपार इलाके के सतौन के साथ सटे चांदनी गांव में बेकाबू हुए एक ट्रैक्टर (Tractor) से उछलकर टायर की चपेट में आने से सवार की मौत हो गई है। वहीं, सुंदरनगर उपमंडल में बेटी के घर की छत पर काम कर रहे पिता की गिरने से जान चली गई। पर्यटन नगरी मनाली के चचोगा के पास एक व्यक्ति की गिरने से मौत हो गई। सुंदरनगर के मलोह में 24 वर्षीय महिला ने जहर खाकर जान दे दी।


यह भी पढ़ें: नशे में धुत शराबी ने जमकर मचाया हुड़दंग, बस रोककर लगा झूमने-देखें वीडियो

जिला मुख्यालय कुल्लू के समीप हनुमानी बाग में भी एक तिब्बतीयन समुदाय के एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। कांगड़ा के जवाली, मंडी और ऊना में हादसे तीन की जिंगदियां लील गए। पांवटा साहिब  और ऊना (Paonta Sahib and Una) में दो ने फंदा लगाकर मौत को गले लगाया। हमीरपुर जिला के पुलिस थाना सुजानपुर के तहत नदी में डूबने से मौत हो गई है। चंबा के चुवाड़ी में पिकनिक मनाने गई महिला की डूबने से जान चली गई।

यह भी पढ़ें:  चंबाः परिवार के साथ पिकनिक मनाने गई महिला खड्ड में डूबी, मौत

 

बेकाबू ट्रैक्टर से उछलकर टायर के नीचे आया सवार

नाहन। गिरिपार इलाके के सतौन के साथ सटे चांदनी गांव में बेकाबू हुए एक ट्रैक्टर से उछलकर टायर की चपेट में आने से सवार की दर्दनाक मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार चालक अपने ट्रैक्टर (Tractor) को घर से नदी की तरफ ले जा रहा था। इसी दौरान उसके साथ विजयपाल निवासी चांदनी भी बैठा था। चांदनी से गिरि नदी की ओर जाते वक्त उतराई में चालक (Driver) सुरजीत सिंह ट्रैक्टर से संतुलन खो बैठा। उतराई के चलते बेकाबू हुए ट्रैक्टर की अचानक गति भी बढ़ गई। इस दौरान ट्रैक्टर पर सवार विजयपाल उछलकर टायर के नीचे आ गया।

यह भी पढ़ें:  एचआरटीसी पेंशनर तल्ख-आत्मदाह तक की दे डाली धमकी, सड़क पर होगा प्रदर्शन

इस हादसे में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना रविवार सुबह पौने 11 बजे के करीब की है। इस मामले में चांदनी निवासी अनिल कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अनिल ने बताया कि सुबह के समय जब वह अपने पशुओं को पानी पिलाने के लिए गिरी नदी की ओर जा रहा था, इसी दौरान ये हादसा पेश आया। मामले में पांवटा पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

स्लेटपोश मकान की दूसरी मंजिल की छत पर काम करते गिरा

सुंदरनगर। उपमंडल में बेटी के घर की छत पर काम कर रहे पिता की गिरने से मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल (Hospital) में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। जानकारी के अनुसार रोशन लाल (64) पुत्र मोहन लाल निवासी सरहूं, मलोह तहसील सुंदरनगर जिला मंडी अपनी बेटी दया देवी के सिहली स्थित स्लेटपोश मकान की दूसरी मंजिल की छत पर काम कर रहा था। इसी दौरान स्लेट को उतारते समय उसका पांव फिसल गया और मकान की दूसरी मंजिल से नीचे आंगन में जा गिरा। मौके पर मौजूद लोग उन्‍हें तुरंत अस्‍पताल ले गए, लेकिन चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। उधर, एसएचओ सुंदरनगर (SHO Sundernagar) गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

सुंदरनगर के मलोह में महिला ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान

सुंदरनगर। एक 24 वर्षीय महिला द्वारा जहरीला पदार्थ खाने से मौत होने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार रीता देवी (24 वर्ष) पत्नी चेतराम,निवासी ज्योली डाकघर मलोह तहसील सुंदरनगर जिला मंडी ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। वहीं परिजनों द्वारा रीता देवी को इलाज के सिविल अस्पताल सुंदरनगर ले जाया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। एसएचओ सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें:  ऊनाः चाचा लूटता था नाबालिग की आबरू, स्कूल में काउंसलिंग के दौरान खुलासा

 

कुल्लू और मनाली में तिब्बती सहित दो व्यक्तियों की मौत

कुल्लू। कुल्लू और मनाली में दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने दोनों ही शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पहला मामला पर्यटन नगरी मनाली के चचोगा के पास पेश आया। यहां एक व्यक्ति की गिरने (Falling) से मौत हुई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस के अनुसार व्यक्ति की पहचान 43 वर्षीय अशोक कुमार पुत्र टशी निवासी चचोगा के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें:  राजगढ़ में जंगल की आग ने मचाई तबाही, सहमे लोग

वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय कुल्लू के समीप हनुमानी बाग में भी एक तिब्बतीयन समुदाय (Tibetan community) के एक व्यक्ति की मौत हुई है। यह व्यक्ति स्थानीय लोगों को कमरे के भीतर मृत मिला। पुलिस ने व्यक्ति का पोस्टमार्टम कर शव को तिब्बतीयन समुदाय के लोगों को सौंप दिया है। पुलिस ने बताया कि उक्त मृत तिब्बतियन की पहचान 54 वर्षीय छोबल छेरिंगके रूप में हुई है। पुलिस ने दोनों घटनाओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

 

पांवटा साहिब और ऊना में दो लोगों ने फंदा लगाकर दी जान 

नाहन/ ऊना। पांवटा साहिब और ऊना में दो लोगों ने फंदा लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली है। पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के तहत कोटड़ी ब्यास क्षेत्र का है। यहां एक 40 वर्षीय व्यक्ति भूरा राम पुत्र बहादुर सिंह निवासी कोटड़ी ब्यास ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उधर, माजरा पुलिस थाना ने मामले की पुष्टि की है। ऊना (Una) जिला की पुलिस चौकी दौलतपुर के तहत पिरथीपुर में 37 वर्षीय विवाहित युवक कुलदीप सिंह निवासी पिरथीपुर ने घर की छत पर बने कमरे में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि कुलदीप सिंह मानसिक तौर पर परेशान था। घटना के समय कुलदीप की पत्नी काम से बाहर गई हुई थी, लौटी तो पति को कमरे में न पाकर छत वाले कमरे मे देखने गई, तो उसने पति को पंखे से लटका हुए पाया। चौकी प्रभारी तरसेम सिंह ने पिरथीपुर मे आत्महत्या के मामले की पुष्टि की है।

 

पुंग और ब्यास नदी के संगम स्थल पर डूबने से बुजुर्ग महिला की मौत

हमीरपुर। गर्मी से राहत पाना एक बुजुर्ग महिला को महंगा साबित हुआ। पुंग और ब्यास नदी के संगम स्थल पर के ठंडे पानी में डुबकी लगाने उतरी वृद्ध महिला की डूबने (Drowning) से मौत हो गई। मामला पुलिस थाना सुजानपुर के तहत स्थानीय दाड़ला पंचायत का है। बुजर्ग महिला की पहचान नहीं हो पाई है। महिला की उम्र 70 और 75 के बीच है।  पुलिस ने सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

जवालीः रेल की पटरियां उतारते पलटी हाइड्रा गाड़ी, राजस्थान के युवक की मौत

जवाली। रेल की पटरियां उतारते एक हाइड्रा गाड़ी (Hydra Vehicle)  के पलट जाने से राजस्थान (Rajasthan) के युवक की मौत (Death) हो गई है। यह हादसा जंवाल फिलिंग स्टेशन के पास भोल गांव में हुआ। सूचना मिलते ही जवाली (Jawali) पुलिस (Police) की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन जहां यह हादसा हुआ है वह रेलवे की जमीन है। इसके चलते जवाली पुलिस रेलवे थाना कांगड़ा (Kangra) में हादसे की सूचना दी।

मंडी में टैक्सी पर पहाड़ी से पत्थर गिरने पर बैजनाथ के टैक्सी चालक की मौत

मंडी। चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर चलती टैक्सी (Taxi) पर पत्थर गिरने से टैक्सी चालक (Driver) की मौत हो गई, जबकि बाकी सवारियों को हल्की चोटें आई हैं। हादसा आज शाम करीब चार बजे शनि मंदिर के पास हुआ बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के कुछ लोग टैक्सी में घूमने के लिए मनाली जा रहे थे। जैसे ही यह टैक्सी शनि मंदिर के पास पहुंची तो पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर टैक्सी पर आ गिरा। यह पत्थर सिर्फ चालक के उपर ही गिरा, जिस कारण चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी सवारियों को सिर्फ हल्की चोटें आई हैं। चालक की पहचान 29 वर्षीय मनोहर लाल के रूप में हुई है, जोकि कांगड़ा जिला के बैजनाथ का रहने वाला बताया जा रहा है।

 

ट्रैक्टर और बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत

ऊना। बसाल में अंब रोड पर शिव मंदिर के पास ट्रैक्टर और बाइक (Tractor Bike) की टक्कर में एक युवक की मौत (Death) हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर घायल हुआ है। घायल को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है। पुलिस (Police) ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की पहचान बरनोह निवासी अनूप जसवाल के रूप में हुई है, वहीं घायल आकाश अंब का रहने वाला है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है