- Advertisement -

11 साल की मासूम की दिलेरी- हेल्पलाइन में कहा: ‘मैडम, पापा ने मेरे साथ रेप किया है’

स्पेशल कोर्ट ने दोषी पिता को सींखचों के पीछे पहुंचाया

0

- Advertisement -

मुंबई। पिता की लगातार मारपीट और प्रताड़ना से पहले ही परेशान यहां की 11 साल की एक बच्ची के साथ उसके पिता ने रेप कर दिया। तंग आकर बच्ची ने चाइल्डलाइन के हेल्पलाइन नंबर 1098 पर फोन कर पिता द्वारा रेप करने की शिकायत की। बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने पिता को रेप का दोषी मानकर जेल भिजवा दिया है।

यह घटना 2014 की है। स्पेशल कोर्ट ने अब जाकर दोषी पिता को सजा दी है। असल में बच्ची को हिम्मत तब मिली, जब उसे स्कूल में बच्चों के साथ होने वाले अत्याचार और प्रताड़ना के बारे में समझाया गया। इससे पहले बच्ची और उसका भाई दोनों अपने पिता के हाथों तकरीबन रोज पिटते थे। बच्ची की मां नहीं थी। पिता अपनी प्रेमिका के बच्चों पर पैसे खर्च करता था।

उसने चाइल्डलाइन के हेल्पलाइन नंबर 1098 पर फोन किया। इस पर एक एनजीओ वर्कर मदद के लिए घर पहुंची और पिता को समझाने की कोशिश की। लेकिन उसने आरोपों से इनकार कर दिया। फिर एक रात तब हद हो गई, जब पिता ने अपनी बेटी का मुंह दबाकर रेप कर दिया। स्पेशल जज मिलिंद कुर्तदिकर ने बुधवार को एक एनजीओ वर्कर समेत 7 गवाहों के बयानों पर यकीन करते हुए बच्ची के पिता को दोषी करार दिया। कोर्ट ने प्रटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंसेज ऐक्ट (POCSO) के तहत गंभीर यौन शोषण और आईपीसी के तहत रेप और छेड़खानी का मुकदमा दर्ज किया।

 

- Advertisement -

Leave A Reply