×

Hamirpur में तब्लीगी जमात से लौटे हैं 44 लोग, जांच के बाद यह बात आई सामने

Hamirpur में तब्लीगी जमात से लौटे हैं 44 लोग, जांच के बाद यह बात आई सामने

- Advertisement -

हमीरपुर। तब्लीगी जमात (निजामुदीन) से 44 लोगों की लिस्ट हमीरपुर पहुंची थी, जिनकी पूरी जांच पड़ताल की गई है, लेकिन इनमें से अधिकतर लोगों का क्वारंटाइन पूरा हो चुका है और चार लोगों का क्वारंटाइन पीरियड चला हुआ है। यह जानकारी सीएमओ (CMO) डॉ. अर्चना सोनी ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्ष्णों का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला में एक्टिव केस फाइडिंग अभियान (Active case fighting campaign) का आगाज किया है। जिसके चलते आगामी एक सप्ताह तक जिला भर में टीमें घर घर जाकर कोरोना वायरस के बारे में जांच करेंगी।

यह भी पढ़ें: सूचना छिपाने पर तब्लीगी जमात के छह लोगों के खिलाफ FIR

कोरोना वायरस के लक्षणों व सावधानियों की जानकारी प्रदान करने और संभावित या संदिग्ध मामलों की जांच के लिए जिला में एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान हेतु 537 टीमें गठित की गई हैं। इन दो सदस्यीय टीमों के 1174 सदस्य घर-घर जाकर कोरोना के लक्षणों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे और कुछ जानकारी भी प्राप्त करेंगे।


इन सदस्यों को सभी जिला वासी अपना सहयोग दें, ताकि अभियान सफल हो सके। यह अभियान 3 अप्रैल से 9 अप्रैल, 2020 तक चलाया जाएगा। जिला में अभी तक 49 लोगों को आश्रय स्थलों में क्वारंटीन किया गया है। स्वास्थ्य कर्मी नियमित तौर पर वहां जाकर उनकी निगरानी कर रहे हैं। सीएमओ डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि अभियान के तहत घर घर जाकर स्क्रीनिंग की जाएगी और टीम के द्वारा जागरूकता फैलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी में खांसी जुखाम के लक्षण पाए जाते हैं तो उनको इलाज के लिए पूरा गाइड किया जाएगा। उन्होंने बताया कि टीम घरों में जाकर जांच पड़ताल करेगी कि कोई व्यक्ति कहीं पर कोरोना लाक डाउन के दौरान घर आया है या नहीं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है