Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

हैदराबाद से विशेष Train से पठानकोट पहुंचे 118 हिमाचली, तालियों से हुआ स्वागत

हैदराबाद से विशेष Train से पठानकोट पहुंचे 118 हिमाचली, तालियों से हुआ स्वागत

- Advertisement -

नूरपुर। लॉकडाउन 4.0 के बीच दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद (Hyderabad) से एक विशेष ट्रेन (Special Train) दोपहर एक बजे 118 हिमाचलियों को लेकर पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जहां पर एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर, नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर सहित उपस्थित अन्य नोडल अधिकारियों ने उनका तालियों से स्वागत किया। यह ट्रेन सोमवार को रात 10 बजे हैदराबाद से रवाना हुई थी। इस ट्रेन से कांगड़ा जिला के 37, मंडी के 19, शिमला व हमीरपुर ज़िला के 10-10, ऊना व सिरमौर के 7-7, कुल्लू व चंबा के 9-9, बिलासपुर के 6, जबकि सोलन जिला के 4 यात्री पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: बाहरी प्रदेशों में फंसे लोगों को अब करना पड़ सकता है इंतजार, हिमाचल में Corona Testing पर रहेगा अब जोर

एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि स्टेशन पहुंचने पर डॉ सन्नी जरयाल द्वारा सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जिसके बाद इन लोगों को एचआरटीसी की सात विशेष बसों (HRTC Bus) में अपने-अपने जिलों में बनाए गए संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों में भेजा गया। कांगड़ा ज़िला के यात्रियों को प्रशासन द्वारा कोटला में बनाए गए संस्थागत क्वारंटीन केंद्र (Institutional Quarantine Center) में भेजा गया है, जबकि अन्य जिलों के यात्रियों को उनके जिलों में बनाए गए संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों में रखा जाएगा, जहां पर प्रशासन द्वारा इनके ठहरने खान.पान की विशेष व्यवस्था की गई है।

ट्रेन में आए लोगों ने प्रदेश सरकार का जताया आभार

हैदराबाद से पठानकोट पहुंचे मंडी ज़िला के विक्की रावत, गोपाल ठाकुर और ठियोग की प्रियंका, संजय ने बताया कि उन्होंने लॉकडाउन के बीच अपने-अपने घरों में वापस पहुंचने की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन प्रदेश सरकार के प्रयासों से आज वह अपने घर पहुंच पाए हैं। इसके लिए वह सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और प्रदेश सरकार के आभारी हैं। इन लोगों ने बताया कि वह घर वापस लौटकर बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने उन्हें खाने-पीने के अतिरिक्त फ्रूट की भी बेहतर व्यवस्था की थी जिस कारण उनका सफर काफी आरामदायक रहा।

प्रशासन की ओर से यह रहे मौजूद

हमीरपुर ज़िला सैनिक कल्याण विभाग के ओएसडी अनुपम ठाकुर, नायब तहसीलदार देस राज ठाकुर, आरएम सुगल सिंह, एआरटीओ सतीश कुमार, नोडल अधिकारी संजय शर्मा, अजय कौंडल,  सन्नी शर्मा, नरेश चौधरी,  संजीव कुमार, दीपक गुप्ता,  दौलत राम सहित प्रशासन के अन्य अधिकारी भी  उपस्थित रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है