Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

ब्लैक संडेः हिमाचल में एक पर्यटक व एक श्रद्धालु सहित 12 की मौत, 6 घायल

ब्लैक संडेः हिमाचल में एक पर्यटक व एक श्रद्धालु सहित 12 की मौत, 6 घायल

- Advertisement -

टीम। हिमाचल में आज ब्लैक संडे रहा है। हादसों आदि में 12 लोगों की मौत हुई है व 6 घायल हैं। ऊना, बिलासपुर, सोलन, शिमला व सिरमौर में सड़क हादसों में 6 की मौत हुई है। हादसों में 6 लोग घायल हैं। वहीं, कुल्लू के मनाली व पांवटा साहिब में एक महिला पर्यटक व श्रद्धालु की मौत हुई है। साथ ही मनाली के जोगणीफाल में महिला का मर्डर हुआ है। जिला सिरमौर के सैनधार (Saindhar)इलाके के तहत नेहरस्वार के लगाहं गांव में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली तो मंडी जिला के बालीचौकी में एक युवती ने बुआ के घर में फंदा लगा अपनी जान दे दी। मंडी जिला के सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल की चौक ब्राड़ता पंचायत के कुठेड़ गांव के एक 62 वर्षीय रिटायर टीचर (Retired teacher) की अपने खेत से गिरने के कारण मौत हो गई है।


यह भी पढ़ें: प्रतिभा सिंह ने बहू के साथ जवालामुखी और बगलामुखी में की पूजा अर्चना, वीडियो

ऊना। गगरेट के अंतर्गत गांव अंबोआ ( Amboa) में एक दर्दनाक सड़क हादसे ( Road accident)में युवक की मौत ( Death)हो गई। मृतक की पहचान डंगोह निवासी अभिषेक (27) के रूप में हुई है। हादसा देर शाम हुआ और लोगों को इसका पता सुबह चला। जानकारी के अनुसार अभिषेक अपने दोस्त के पास से देर शाम अपने घर डंगोह की तरफ़ निकला था लेकिन रास्ते में अम्बोआ के पास उसकी स्कूटी का संतुलन बिगड़ गया, जिसके कारण वह सड़क से नीचे गिर गया।

यह भी पढ़ें:  वीरभद्र बोले-प्रत्याशियों को नहीं मिल सका उचित फंड, यह भी रहा हार का कारण

बिलासपुर। चंडीगढ़- मनाली राष्ट्रीय मार्ग ( Chandigarh-Manali NH) के साथ संपर्क मार्ग पर ट्रैक्टर ( Tractor) पलट जाने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल ( Seriously Injured) हो गया। लोगों ने चालक को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया। जहां से उसे पीजीआई( PGI) के लिए रेफर कर दिया , लेकिन पीजीआई ले जाते हुआ रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

सोलन। जिला के सलोगड़ा के पास रविवार सुबह एक कार (Car)हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत ( Death)हो गई जबकि दूसरा घायल( Injured) है। घायल को आईजीएमसी शिमला ( IGMC Shimla)रेफर किया गया है।

शिमला। जिला के ठियोग में रविवार सुबह ठियोग- छैला मार्ग पर सड़क हादसे( Road accident) में पीडब्ल्यूडी ( PWD)के एसडीओ (SDO) की मौत हो गई। इस हादमें एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है। पुलिस (police) ने मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया है तथा घायल को उपचार के लिए ठियोग अस्पताल (Theog Hospital) में भर्ती करवाया गया , जहां से उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया है।

नाहन। दो अलग-अलग हादसों में 2 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 4 लोग घायल हुए हैं। पहला हादसा दुर्गम क्षेत्र शिलाई (Shillai) के लाधीमहल क्षेत्र में पेश आया। यहां एक ऑल्टो कार (Alto Car) दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि कार में सवार अन्य तीन लोग घायल (Injured) हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सोलन अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, पांवटा साहिब-यमुनानगर सड़क मार्ग पर छछरौली के समीप पांवटा साहिब (Paonta Sahib) निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति संजय की मौत हुई है, जबकि इमाम अली निवासी पांवटा साहिब घायल हो गया।

नाहन। जिला सिरमौर के सैनधार (Saindhar)इलाके के तहत नेहरस्वार के लगाहं गांव में एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या ( Suicide) कर ली है। पुलिस ने युवक का शव कब्जे में लेकर मामले की जांच तेज कर दी है। जानकारी के अनुसार सैनधार क्षेत्र लगाहं गांव के 20 वर्षीय युवक देवेंद्र सिंह ने जहर निगल लिया। युवक को गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज नाहन( Medical College Nahan) पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मनालीः जोगणीफाल में महिला का मर्डर

कुल्लू। मनाली के जोगणीफाल के पास एक महिला का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ है। अभी तक महिला की पहचान नहीं हो पाई है। प्रारंभिक जांच में महिला की हत्या होने का खुलासा हुआ है।  पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

फंदे पर झूली बुआ के घर आई युवती

मंडी। जिला के बालीचौकी में एक युवती ने बुआ के घर में फंदा लगा अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार शानिवार शाम को युवती अपनी बुआ के घर आई हुई थी और 4 बहनें एक ही कमरें में सो गईं, वहीं सुबह जब 3 बहनें उठी तो देखा कि उनकी एक बहन पंखे से फंदा लगा कर लटकी हुई है। वही हिम्मत करते हुए तीनों बहनों ने घटना की सूचना परिजनों को दी और इसकी सूचना पुलिस को दी गई।

अचानक बिगड़ी तबियत

पांवटा साहिब में 32 वर्षीय बिजनौर निवासी कमल गुप्ता की उस समय अचानक तबियत बिगड़ गई, जब वह बाबा भूरेशाह पर माथा टेकने जा रहा था। तुरंत कमल को पांवटा साहिब सिविल अस्पताल (Paonta Sahib Civil Hospital) पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत का कारण हार्टअटैक (Heart Attack) बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं, मनाली (Manali) घूमने आई गुजरात (Gujarat) की एक महिला पर्यटक की मौत हो गई है। यह घटना उस समय पेश आई जब गुजरात की जिगनासा कल्पेश अपने पति और बच्चों के साथ मनाली से मढ़ी जा रही थी। गुलाबा नामक स्थान पर जिगनासा की तबियत बिगड़ गई। तबियत बिगड़ने पर महिला पर्यटक (Woman Tourists) को 108 एंबुलेंस के माध्यम से मनाली लाया गया, जहां उसे उपचार के लिए अस्पताल (Hospital) पहुंचाया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

खेत से गिरकर रिटायर टीचर की मौत

मंडी। जिला के सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल की चौक ब्राड़ता पंचायत के कुठेड़ गांव के एक 62 वर्षीय रिटायर टीचर (Retired teacher) की अपने खेत से गिरने के कारण मौत हो गई है। रिटायर टीचर  खेत के किनारे पर रखे पानी के बर्तन से पानी पीने लगा। चक्कर आने पर गिर गया। नीचे वाले खेत (Farm) पर मौजूद पत्थर से उसका सिर टकराया और वह लहूलुहान होकर वहीं बेहोश होकर पड़ा रहा। सरकाघाट अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है