×

अफगानिस्तान में आत्‍मघाती कार धमाके में 12 की मौत, 179 घायल

अफगानिस्तान में आत्‍मघाती कार धमाके में 12 की मौत, 179 घायल

- Advertisement -

काबुल। अफगानिस्तान के गजनी शहर में रविवार को हुए एक आत्मघाती कार धमाके में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 179 लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। इस धमाके की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। गजनी (Ghajni) प्रांत के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि यह हमला सुबह करीब 8.30 बजे गजनी शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) के एक स्थानीय अड्डे के पास हुआ। इस धमाके में मौके पर ही आठ सुरक्षाकर्मी और चार नागरिक मारे गए हैं। वहीं तालिबान (Taliban) के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने इस धमाके (Explosion) की जिम्मेदारी ली है।


यह भी पढ़ें: कर्नाटक के सियासी घमासान के बीच सीएम कुमारस्वामी विदेश से लौटे

मुजाहिद ने कहा कि गजनी शहर में राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के एक प्रमुख आधार को शहादत की इच्छा रखने वाले एक हमलावर ने वीबीआईइडी (व्हिकल-बॉर्न इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) का उपयोग करते हुए लक्षित किया। मुजाहिद ने कहा कि उनकी शुरुआती सूचना के अनुसार यह अड्डा पूरी तरह नष्ट हो गया है और बड़ी संख्या में एनडीएस कर्मी मारे गए हैं।

वहीं एनडीएस ने बताया कि यह हमला गजनी में इसके पहले प्रवेशद्वार पर स्थित सुरक्षा जांच के स्थान पर हुआ है। इससे आसपास स्थित घरों के नागरिक इससे सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। धमाके के बाद सुरक्षाकर्मियों ने घटना स्थल की घेराबंदी कर दी है। यह आत्मघाती (Suicide) धमाका कतर में अफगानिस्तान में शांति बहाली के लिए होने वाली वार्ता के शुरू होने के दिन हुआ है। यह शांति वार्ता अनौपचारिक और गैर सरकारी स्तर पर तालिबान और काबुल सरकार के प्रतिनिधियों के बीच हो रही है। उधर, अफगानिस्तान (Afghanistan) के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इसे मानवता के खिलाफ अपराध करार देते हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है। गनी ने कहा कि इस हमले को अंजाम देकर तालिबान ने दिखा दिया है कि वे कह कुछ और रहे हैं और कर कुछ रहे हैं। कतर में जब वह बातचीत कर रहे हैं तो उस दौरान भी अफगानिस्तान में हर दिन निर्दोषों का खून बहा रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है