Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

जानलेवा बारिशः हिमाचल में अब तक 16 की मौत, भारी तबाही

जानलेवा बारिशः हिमाचल में अब तक 16 की मौत, भारी तबाही

- Advertisement -

टीम। हिमाचल में यह बारिश तबाही लेकर आई है। बारिश के चलते हिमाचल के विभिन्न स्थानों पर 16 लोगों की मौत हो गई है। बिलासपुर तथा ऊना जिले में एक-एक, हमीरपुर में दो, मंडी में चार तथा सोलन जिले में आठ व्यक्तियों की मौत हुई है। सोलन के हिनर पंचायत के चाकला लामसार में लैंड स्लाइड होने से एक ही परिवार के चार लोग जिंदा दफन हो गए। वहीं, कसौली क्षेत्र के गड़खल के नाहरी के समीप दीपक पुत्र मटरू की मृत्यु होने का समाचार है। मृतक के परिजनों को प्रशासन की ओर से फौरी राहत के रूप में 15 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। सोलन उपमंडल की ग्राम पंचायत जाबली के दतियार के समीप रानी गांव में 12 वर्षीय हिमांशु पुत्र माया राम के स्थानीय खड्ड में बहने का समाचार प्राप्त हुआ है। राहत एवं बचाव दल द्वारा हिमांशु की खोजबीन जारी है।

नालागढ़ उपमंडल में 12 अगस्त 2018 को बरोटीवाला स्थित यूको बैंक के समीप झुग्गी की दीवार ढहने से श्रमिक 38 वर्षीय राजू एवं 4 वर्षीय राहुल की मृत्यु का समाचार है। एक श्रमिक शारदा को घायल अवस्था में पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती करवाया गया है। ये सभी श्रमिक मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। स्थानीय प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को फौरी राहत के रूप में 20 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं।
वहीं, हमीरपुर के भोरंज के झारलोग पंचायत में एक घर पर ल्हासा गिरने से दादी और पोती की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई है। मंडी में तीन, बिलासपुर में एक और ऊना में एक की जान गई है। कुछ जगहों पर बादल फटने से भारी तबाही हुई है। कई मार्ग बंद हैं।


सोए हुए परिवार पर दबे पांव आई मौत

हमीरपुर/ सोलन। मूसलधार बारिश के सोलन व हमीरपुर में 7 लोगों की जान ले ली है। सोलन के कंडाघाट उपमंडल के तहत हिनर पंचायत के गांव चाकला लामसार में लैंड स्लाइड होने से एक ही परिवार के 4 लोगों की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई। घटना सोमवार तड़के 4 बजे की है। मृतकों में परिवार का मुखिया देवेंद्र (30) पत्नी पूनम (28) 7 वर्षीय बेटी और 4 वर्षीय बेटा शामिल है। ग्रामीणों की मदद से सुबह सबसे पहले बेटी का शव मलबे से निकल लिया गया था। जबकि अन्य को निकालने के प्रयास जारी थे।

परिवार के सदस्य सुरेश कुमार ने कि भारी बारिश के चलते सुबह मकान के पीछे अचानक भारी मलबा आ गया। जिसके कारण घर मे सोए हुए परिवार के सभी सदस्य मलबे के नीचे दब गए, जिनको निकलने का ग्रामवासी ओर अन्य लोग प्रयास कर रहे है। इस मामले पर एडीएम सोलन विवेक चंदेल ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम कंडाघाट और फायर ब्रिगेड को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।जाबली के निकट रानी गांव के निकट नाले में एक लड़का बह गया। उधर हमीरपुर जिला के तहत भोरंज के झारलोग पंचायत में में एक घर पर ल्हासा गिरा। घर के अंदर दादी लाजो देवी और पोती तनु सोई हुई थी दोनों मलबे में दब गई और उनकी मौत हो गई। लोग शवों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

मंडी और बिलासपुर में चार को लील गई बरसात
मंडी/बिलासपुर। बीती रात से हो रही भारी बारिश के कारण मंडी व बिलासपुर में अभी तक चार लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग ऐसे हैं जो फंसे हुए हैं और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। धर्मपुर उपमंडल के तडून गांव में भूस्खलन के कारण गिरे मलबे में दबने से एक महिला की मौत हो गई जबकि बल्ह उपमंडल के कंसा में सुबह घर से निकले व्यक्ति का शव भी बरामद हुआ है। वहीं, पंडोह डैम के पास एक जीप डैम में गिर गई, जिसमें सवार चालक का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है। जिला बिलासपुर की ग्राम पंचायत टाली के गांव दगडान (धौलाधार) में भारी बारिश के कारण मकान गिरने से ठाकुर दास (46) पुत्र बीरबल सिंह की मौत हो गई है वहीं उनकी पत्नी श्रुति देवी (42) व बेटे गौरव (22) को चोटें आई हैं।
सड़क धंसने से मलबे में दबी बच्ची
ऊना। चिंतपूर्णी शम्भू बैरियर के समीप सड़क धंसने के कारण श्रद्धालुओं से भरी एक कार खाई में जा गिरी। हादसे में तीन वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। हादसे के बाद कार एक पेड़ पर अटक गई थी जिससे कार सवार अन्य तो बच गए, लेकिन बच्ची की मलबे में दबने से मौत हो गई। काफी मशक्कत के बाद बच्ची को ढूंढा गया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पूरा परिवार पंजाब के कपूरथला का रहने वाला बताया जा रहा है, जो कि चिंतपूर्णी माथा टेकने आया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है