Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

‘Thank you सीएम अंकल… आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’

‘Thank you सीएम अंकल… आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’

- Advertisement -

मंडी। ‘थैंक्यू सीएम अंकल…. आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’, ये शब्द हैं 12 साल की उज्ज्वल के। पैसों के अभाव में अपनी मां के दिल के ऑपरेशन को लेकर चिंतित उज्ज्वल सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) से मिली सहायता राशि से काफी खुश है। मुख्यमंत्री राहत कोष के माध्यम से मिली 2.75 लाख रुपए की मदद से उसकी मां हेमा शर्मा की पीजीआई चंडीगढ़ में सफल ओपन हार्ट सर्जरी हुई। अब वे रोग से पूरी तरह निजात पा चुकी हैं।

बता दें कि मंडी (Mandi) के महाजन बाजार की रहने वाली 39 वर्षीय हेमा शर्मा लंबे अरसे से हृदय वाल्व खराब होने के रोग से पीड़ित थीं। हेमा के पति मंडी में मनियारी की एक छोटी सी दुकान करते हैं पर आमदन बस इतनी भर है कि किसी तरह घर का गुजर-बसर चल जाता है। घर पर बूढ़े सास-ससुर की दवा-दारू और दो बेटियों के पढ़ाई-लिखाई के खर्च के आगे हेमा अपने इलाज की बात को लंबे समय से टाल रही थीं। ऐसे में किसी ने सुझाया कि सीएम जयराम ठाकुर को पत्र लिखकर उनसे सहायता मांगें।


हेमा ने सीएम को पत्र लिखा, अपनी बीमारी के सारे दस्तावेजों की कॉपी और डॉक्टर द्वारा बताए गए ऑपरेशन (Operation) पर आने वाले खर्चे की पर्ची भी साथ लगा दी। उन्हें सीएम से जवाब में 2.75 लाख रुपए की स्वीकृति का पत्र मिला। सीएम से मिली मदद से पीजीआई में हेमा की ओपन हार्ट सर्जरी (Open heart surgery) हुई। ऑपरेशन के बाद होश में आते ही हेमा के पहले शब्द थे ‘मेरी ओर से सीएम साहब को धन्यवाद कहना, मैं सदा उनकी आभारी रहूंगी, उन्होंने अकेले मेरी जिंदगी ही नहीं बचाई, मेरी बेटियों का भविष्य…मेरे पूरे परिवार की खुशियां बचाई हैं…बहुत बहुत धन्यवाद मुख्यमंत्री जी।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है