Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#Haryana : पशु बाड़े में भड़की भीषण आग, 13 भैंसें जिंदा जलीं, 45 झुलसीं

#Haryana : पशु बाड़े में भड़की भीषण आग, 13 भैंसें जिंदा जलीं, 45 झुलसीं

- Advertisement -

फतेहाबाद। हरियाणा के फतेहाबाद में शुक्रवार तड़के एक पशु बाड़े में भीषण आग (Fire) भड़क उठी। आगजनी में 13 भैंसों की मौत हो गई, वहीं 45 भैंसें झुलस गईं। हादसा फतेहाबाद के रतिया की ढाणी शेरगढ़ में हुआ। सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार रतिया के टोहाना रोड निवासी रामफल और टीटू लोगों की भैंसों को चराने का काम करते हैं। ये परिवार भैंसों (Buffaloes) के बच्चे लाकर उनका पालन-पोषण करता है और बड़ा होने पर उन्हे उनके मालिक को सौंपता है। इसके एवज में उनको मेहनताना मिलता है। इन्होंने ढाणी शेरगढ़ के पास पशु बाड़ा बनाया हुआ है, जिसमें 68 भैंस रहती हैं। इस बाड़े की छत पर पराली लगाई गई है।


ये भी पढ़े : #Himachal में पंखे बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग, महिला जिंदा जली, तीन झुलसे

शुक्रवार तड़के करीब साढ़े 3 बजे अचानक इस बाड़े में आग लग गई। आग की तपिश जब बाड़े में सोए रामफल के परिवार तक पहुंची तो उनको आग लगने का पता चला। आनन-फानन में उन्होंने भैंसों को निकालना शुरू किया, लेकिन तब तक आग काफी बढ़ चुकी थी। सूचना पाकर गांव के लोग एकत्रित हो गए और अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन पराली के कारण आग ने भयंकर रूप ले लिया और आग पूरे बाड़े में पहुंच गई। बाड़े में बंधी भैंस झुलसने लगी लेकिन बंधे होने के कारण वे बाहर नहीं निकल पाई।


दमकल विभाग पर दो घंटे लेट आने का आरोप

आग अधिक होने के कारण ग्रामीण बाड़े में भी नहीं घुस पा रहे थे। आगजनी की सूचना दमकल विभाग (Fire department) को दी गई। दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, मगर तब तक 12 से अधिक भैंस जलकर जान गंवा चुकी थी। इसके अलावा 45 के करीब भैंस झुलस गई थीं। जो भैंसें बीच में बंधी थी, वह बाहर निकलने की जद्दोजहद में घायल हो गईं। पशुपालकों के अनुसार, करीब 13 भैंसों की मौत हो चुकी है और 45 के करीब भैंस झुलसी हैं। उनका आरोप था कि सूचना देने के बाद भी दमकल विभाग की गाड़ियों ने आने में 2 घंटे लगा दिए। अभी तक कोई प्रशासनिक अधिकारी भी वहां नहीं आया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है