Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

UP में भीषण तूफान और ओलावृष्टि ने मचाई भारी तबाही, 13 लोगों की गई जान

UP में भीषण तूफान और ओलावृष्टि ने मचाई भारी तबाही, 13 लोगों की गई जान

- Advertisement -

कन्नौज। उत्तर और पश्चिम भारत के कई राज्यों में बीती रात भारी बारिश और तूफान ने जहां गर्मी से राहत दिलाई वहीं कुछ लोगों पर कहर भी ढाया है। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 13 लोगों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में तूफान और ओलावृष्टि ने भारी तबाही मचाई। तूफान की वजह से वहां 6 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्नाव में हुई घटनाओं को जोड़कर मौत (death) का यह आंकड़ा बढ़कर 13 तक पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें: Lockdown 4.0 के आखिरी दिन कोरोना का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 8 हजार से ज्यादा New Case

मारे गए लोगों के परिजनों को मिलेगा 4-4 लाख रुपये मुआवजा

जानकारी के अनुसार कन्नौज जिले (Kannauj District) के तिर्वा तहसील में तूफान से सबसे ज्यादा क्षति हुई है। राज्य सरकार ने मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। शनिवार को आए चक्रवाती तूफान में दर्जनों पेड़, बिजली के पोल धराशायी हो गए जबकि मुर्गी फार्म, डेरी फार्म और गैस एजेंसी को भी नुकसान पहुंचा है। बिजली के पोल गिरने से एक दर्जन से ज्यादा गांवों में बिजली बाधित हो गई। कन्नौज के एसडीएम ने प्रभावित गावों में पहुंचकर हालात और नुकसान का जायजा लिया।


 

ट्रैक्टर पर बैठे आठ साल के बच्चे की दबने से मौत

तिर्वा में तेज आंधी की वजह से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। इससे ट्रैक्टर पर बैठे आठ साल के बच्चे की दबने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया था। इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। ठठिया क्षेत्र में एक व्यक्ति के सिर पर ओला गिरने से उसकी मौत हो गई जबकि दो जगह दीवार गिरने से दो लोगों की जान चली गई। पेड़ की डाल गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस आपदा में 26 पशुओं की भी मौत हुई है। गांव पहुंचकर सरकारी अधिकारी नुकसान का आकलन करने में जुटे हुए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है