Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

विशाखापट्टनम Gas Leak: अबतक 13 की मौत, करीब 1000 लोग बीमार हुए

विशाखापट्टनम Gas Leak: अबतक 13 की मौत, करीब 1000 लोग बीमार हुए

- Advertisement -

विशाखापट्टनम। एक तरफ देश कोरोना जैसे संकट से जूझ रहा है वहीं आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में बड़ा हादसा हुआ है। यहां पर एलजी पॉलिमर उद्योग (LG Polymers industry) में गुरुवार सुबह रासायनिक गैस लीक होने से आरआर वेंकटपुरम गांव में एक बच्चे समेत 13 लोगों की जान चली गई है। करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची हुई है। इससे करीब 1000 लोग बीमार पड़ गए। जबकि 20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसमें अधिकतर बुजुर्ग और बच्चे हैं। इसके अलावा कई लोगों को गोपालपुरम के प्राइवेट अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। 1500-2000 बेड की व्यवस्था कर ली गई है।

घटना के बाद से इलाके में अफरातफरी का माहौल है। कंपनी ने आसपास के पांच गांवों को खाली करवा दिया है। घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एनडीएमए की आपात बैठक बुलाई है। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी बीमारों से मिलने के लिए अस्पताल रवाना हो गए हैं।


पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि घटना के संबंध में गृह मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) के अधिकारियों से बात की है, मामले की कड़ी निगरानी की जा रही है। मैं विशाखापट्टनम में सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि विजग में गैस लीक की घटना परेशान करने वाली है, हम लगातार और करीब से घटना की निगरानी कर रहे हैं। मैं विशाखापट्टनम के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गैस लीक की घटना पर दुख जताते हुए पार्टी के स्थानीय नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की हरसंभव मदद करें।

आंध्र प्रदेश के डीजीपी ने कहा कि अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें से एक व्यक्ति की मौत भागने की कोशिश में कुएं में गिर जाने के कारण हुई। गैस लीक की घटना आज सुबह लगभग 3:30 बजे हुई। बचाव अभियान अभी भी जारी है। लॉकडाउन के चलते प्लांट बंद था। वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि गैस लीक में मरने वाले लोगों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। स्थिति का जायजा लेने के लिए मैंने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से बात की है। एनडीआरएफ की टीमों को आवश्यक राहत उपाय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। हालात पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। अभूतपूर्व और दुर्भाग्यपूर्ण घटना में सैकड़ों लोग प्रभावित हुए हैं। गृह सचिव और जीओआई से बात की है और उन्हें आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है