×

13 राज्यों में आंधी-तूफान का खतरा, Haryana में 2 दिन School बंद

13 राज्यों में आंधी-तूफान का खतरा, Haryana में 2 दिन School बंद

- Advertisement -

नई दिल्ली। उत्तर भारत में मौसम ने फिर से करवट लेना शुरू कर दिया है। कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है। देश के कम से कम 13 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों में सोमवार को आंधी-तूफान, भारी बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है। गृह मंत्रालय के अनुसार Jammu-Kashmir और Himachal Pradesh के कुछ स्थानों पर 7 मई को आंधी-तूफान और ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है जबकि उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं।


Thunderstorms 13 Statesमौसम को देखते हुए Haryana सरकार ने 7 और 8 मई को स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को दो दिन बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। Himachal Pradesh मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को भी बारिश हुई। उन्होंने बताया कि अगले 24 घंटे बारिश होने और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ गिरने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रहेगा।

गृह मंत्रालय ने बताया कि असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर मंगलवार को भारी बारिश हो सकती है। Jammu-Kashmir, उत्तराखंड, Himachal Pradesh, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी बारिश हो सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं। पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी चल सकती है और भारी बारिश हो सकती है।

अलर्ट: Himachal में आज आ सकता है तूफ़ान, बारिश-ओले की आशंका 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है