Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

राकेश टिकैत पर हमला : ABVP नेता सहित 14 लोग गिरफ्तार, किसान नेता ने बीजेपी पर जड़ा आरोप

एफआईआर में बताया स्वागत के बहाने रुकवाई गाड़ी, स्याही फेंकी, कार के शीशे भी फोड़े

राकेश टिकैत पर हमला : ABVP नेता सहित 14 लोग गिरफ्तार, किसान नेता ने बीजेपी पर जड़ा आरोप

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) के काफिले पर राजस्थान के अलवर जिले में हुए हमले को लेकर खूब बवाल मचा हुआ है। मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने ABVP नेता कुलदीप सिंह यादव समेत 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को अलवर जिले के तातरपुर चौराहे पर हमला हुआ था। जब टिकैत सावली में सभा करने के बाद बानसूर में सभा करने जा रहे थे तो कुछ लोगों ने स्वागत के बहाने उनकी गाड़ी रुकवाई और फिर उन पर हमला कर दिया। उनके ऊपर स्याही भी फेंकी गई, साथ ही उनकी कार के शीशे भी फोड़ दिए गए।

यह भी पढ़ें: मैहतपुर टोल नाका कर्मचारियों के साथ मारपीट, फरीदाबाद के दो लोग Arrest

हमले के बाद राकेश टिकैत ने ट्वीट कर इस पूरे मामले के लिए बीजेपी (BJP) को जिम्मेदार ठहराया था। टिकैत का आरोप था कि बीजेपी के गुंडों ने उन पर हमला किया है। एफआईआर के मुताबिक, राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार शाम 33 लोगों ने हमला किया था। स्वागत करने के बहाने पहले टिकैत की गाड़ी रुकवाई गई, उसके बाद लाठी से कार का शीशा तोड़ दिया। इसके अलावा टिकैत पर काली स्याही भी फेंकी गई। इस हमले में राकेश टिकैत और राजस्थान के डीजीपी एमएल लाठर के ससुर राजाराम मील के सुरक्षाकर्मी से हथियार भी छिनने की कोशिश की गई। शुक्रवार देर रात इस मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे गोपालपुर के राजेंद्र कुमार

इस पूरे मामले में अब राजनीति भी तेज हो गई है। एक तरफ किसान नेता राकेश टिकैत ने जहां हमले के लिए बीजेपी पर आरोप लगाया है वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी ने भी इस हमले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बीजेपी का कहना है कि इस हमले से उनकी पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। इस हमले के लिए राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी बीजेपी पर ही आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “अलवर में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत जी के काफिले पर BJP के लोगों द्वारा हमला निंदनीय है, दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। BJP किसान आंदोलन की शुरुआत से ही किसानों के हक में संघर्ष करने वालों के प्रति अनर्गल बयानबाजी, अलोकतांत्रिक बर्ताव कर रही है जोकि शर्मनाक है।”

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है