Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान

हिमाचल में 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल( Himachal) की चार लोक सभा सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरु हो गया है। लोगों ने घरों से निकल कर लोकतंत्र के महापर्व में अपना योगदान दिया। प्रदेश में सुबह सात बजे से लेकर 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान दर्ज किया गया हैं। इस वक्त मतदान के लिए अधिकांश  जगहों पर लंबी कतार लगी हुई हैं।

मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान देरी से शुरु हुआ है।शिमला में सुबह से मतदान के लिए लोगों में भारी उत्साह देखा गया। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने शिमला में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।


ये भी पढ़ेः ऊना, मंडी व सोलन में कई स्थानों पर ईवीएम में खराबी, देरी से शुरु हुआ मतदान

 

हमीरपुर के हीरानगर बूथ पर सुबह से ही लोगो की लाइन देखी गई। हीरानगर बूथ पर एमएलए नरेंद्र ठाकुर ने परिवार संग वोट डाला तो कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष अनिता वर्मा ने भी वोट डाला। वही इस दौरान करीब 20 मिनट तक वहां पर भी खराब रही। बाद में ठीक होने पर वोटिंग हो सकी।

ऊना जिला के 512 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे ही मतदान प्रक्रिया शुरू हुई और जिला में मतदान शांतिपूर्वक जारी है। ऊना जिला में एक-दो स्थानों पर ईवीएम में खराबी आई थी जिन्हें अधिकारियों ने दुरुस्त किया गया और कुछ ईवीएम बदली गई। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने अपने गृह मतदान केंद्र जलग्रां टब्बा में अपने मत का प्रयोग किया।

हॉट सीट मंडी  जिला के सभी मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्वक मतदान प्रक्रिया चल रही है। लोगों में मतदान को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। सीएम जयराम ठाकुर की माता बृकमो देवी ने भी पोलिंग बूथ पर आकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने मुरहाग स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। सीएम जयराम ठाकुर भी इसी पोलिंग बूथ पर आकर मतदान करेंगे। वहीं मतदान कर चुके लोगों ने अन्य लोगों से भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आहवान किया है।  सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने परिवार सहित मतदान किया। महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी जिला की धर्मपुर विधानसभा सभा विधायक है।

जिला बिलासपुर में बुजुर्गों, युवाओं व महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है पहाड़ी क्षेत्रों में बुजुर्ग मतदाता पालकी में बैठकर मतदान केंद्र तक पहुंच रहे हैं। जिला बिलासपुर में 100 वर्ष की आयु वाले 83 शतकवीर है, जिनमें 23 पुरुष और 60 महिलाएं शामिल है। जिला बिलासपुर के स्वारघाट ,श्री नैना देवी , नमोहल ,घुमारवीं के पहाड़ी क्षेत्रों में मतदान को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है