Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

15 May को काला दिवस मनाएगी NPS-CPF कर्मचारी यूनियन

15 May को काला दिवस मनाएगी NPS-CPF  कर्मचारी यूनियन

- Advertisement -

Government Employees : मंडी। 15 मई 2003 के बाद सरकारी नौकरी लगे कर्मचारियों ने 15 मई को काले दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इस बात का निर्णय कर्मचारियों ने मंडी में संपन्न हुई राज्य स्तरीय बैठक में लिया। बता दें कि 15 मई 2003 के बाद लगे कर्मचारियों ने एनपीएस/सीपीएफ के नाम से एक नए कर्मचारी संगठन का गठन किया है और इनकी मांग है कि इन्हें बाकी कर्मचारियों की तर्ज पर पेंशन सुविधा का लाभ दिया जाए। बता दें कि राज्य सरकार ने 15 मई 2003 से प्रदेश में सरकारी नौकरी लगे कर्मचारियों की पेंशन व्यवस्था को बंद कर दिया है, जिसकी बहाली के लिए कर्मचारी अब आवाज बुलंद करने लग गए हैं।

Government Employees : सीएम से नहीं  दिया मिलने 

मंडी में संपन्न हुई राज्य स्तरीय बैठक के बारे में जानकारी देते हुए यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नरेश ठाकुर और मुख्य सलाहकार एलडी चौहान ने बताया कि कर्मचारियों की पेंशन व्यवस्था को बंद करके इस वर्ग के साथ कुठाराघात किया गया है। इन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने कई बार इस बात को सीएम वीरभद्र सिंह तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन उन्हें सीएम से मिलने नहीं दिया गया। अब इन्होंने निर्णय लिया है कि यह जल्द ही सीएम वीरभद्र सिंह से अपनी इस मांग को लेकर मुलाकात करेंगे और साथ ही इस बार 15 मई को काले दिवस के रूप में मनाएंगे।


काले दिवस पर अधिकतर कर्मचारी आकस्मिक अवकाश पर जाएंगे, ताकि अपनी मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाया जा सके। मंडी में संपन्न हुई बैठक में कर्मचारियों के बाकी संगठनों के पदाधिकारियों और सदस्यों ने भी भाग लिया और एनपीएस/सीपीएफ कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है