Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

आदेश ना मानने पर केंद्र सरकार के 15 अधिकारियों की प्रमोशन वापस ली गई

रक्षा-गृह मंत्रालय सहित अन्य विभागों के हैं अधिकारी

आदेश ना मानने पर केंद्र सरकार के 15 अधिकारियों की प्रमोशन वापस ली गई

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई की है। आदेश ना मानने (Disobey Orders) पर केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों, रक्षा विभाग और गृह विभाग के कई अधिकारियों की प्रमोशन वापस (Promotion Withdrawn) ले ली गई है। बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार ( Central Government) की ओर से यह कार्रवाई आदेश ना मानने पर की गई है। इसका मतलब साफ है कि अगर आपने सरकार के आदेशों की पालना नहीं की या फिर आप सरकारी आदेशों (Government Orders) को लेकर कोताही बरत रहे हैं तो आपको प्रमोशन (Promotion) नहीं दी जाएगी। इसके अलावा यदि आपको प्रमोशन मिल चुकी है तो प्रमोशन वापस (Promotion Withdraw) ले ली जाएगी। और अगर मिल भी गई तो सरकार उसे वापस ले लेगी। ताजा मामले में रक्षा, गृह विभाग और केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों के 15 अधिकारियों की प्रमोशन वापस ली गई है।


यह भी पढ़ें: SBI अलर्ट : आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक नहीं किया तो सरकारी सबसिडी भी नहीं मिलेगी

यही नहीं, सरकार ने इन अधिकारियों को अगले एक साल तक भी एडहॉक प्रमोशन प्रक्रिया से बाहर कर दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि इन अधिकारियों के समकक्ष दूसरे अफसरों को तो एक साल के दौरान एडहॉक प्रमोशन दी जाएगी, लेकिन इन अधिकारियों को प्रमोशन का लाभ नहीं मिलेगा। बताया जा रहा है कि इन अफसरों पर यह कार्रवाई सरकारी आदेशों की अनदेखी करने के चलते की गई है। जानकारी के अनुसार जिन अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है उन्हें केंद्र सरकार ने सहायक सेक्शन अफसर से एडहॉक सेक्शन अफसर पर पदोन्नति दी थी।


यह भी पढ़ें: जब रोजगार ही नहीं तो JBT और डीएलएड कोर्स बंद करे सरकार- करवाए B.Ed

जानकारी के अनुसार डीओपीटी ने 18 फरवरी को वो इस बाबत पत्र भी जारी कर दिया है। इस पत्र में अफसरों को दी गई प्रमोशन वापस लेने के बारे में लिखा गया है। आपको बता दें कि जिन अफसरों पर कार्रवाई हुई है, उनमें रक्षा विभाग के सहायक सेक्शन अफसर धर्मबीर, डीओपीटी/एसएससी के जानम वेंक्टा कृष्णा, डीपीआईआईटी के कमल किशोर अश्वनि, हाउसिंग और यूए के जोयदीप सरकार। इसके अलावा इसी विभाग के गौरव बदोला, यूपीएससी से आकांशा और कानूनी मामलों के विभाग से कैलाश चंद जोशी शामिल हैं।

सात ही कानूनी मामलों से जुड़े विजया रामानाथन और एन सरला सुब्रामनी, कॉमर्स विभाग के अरविंद कुमार, डिफेंस के शरद चंदन (प्रतिनियुक्ति एमसीडी), डिफेंस से साकेत सौरव (प्रतिनियुक्ति एमसीडी) सी गोली शिक्षा मंत्रालय (प्रतिनियुक्ति उपराष्ट्रपति सचिवालय), गृह मंत्रालय के सुधीर कुमार ( प्रतिनियुक्ति एसडीएमसी) और रवि गर्ग व्यय विभाग (प्रतिनियुक्ति एसडीएमसी) पर कार्रवाई हुई है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है