Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,594,803
मामले (भारत)
231,514,397
मामले (दुनिया)

बेंगलुरु से Kangra पहुंचे 157 लोग, मंडी के 53- सभी संस्थागत क्वारंटाइन में रखे

बेंगलुरु से Kangra पहुंचे 157 लोग, मंडी के 53- सभी संस्थागत क्वारंटाइन में रखे

- Advertisement -

धर्मशाला/मंडी। कांगड़ा (Kangra) जिला में बेंगलुरु से आए 157 नागरिकों को मेडिकल चेकअप के बाद संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। इसमें ज्वालामुखी में 97, रक्कड़ में 18 जबकि कांगड़ा में 42 नागरिकों को संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों के रेड जोन (Red Zone) से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में रखने का निर्णय लिया गया है, जबकि ऑरेंज तथा ग्रीन जोन (Green zone) से फ्लू के लक्षण वालों को भी संस्थागत क्वांरटाइन में रखा जाएगा। इसके साथ ही बद्दी-बरोटीवाला से आने वाले नागरिकों को भी संस्थागत क्वांरटाइन में रखा जाएगा। डीसी राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों से आए नागरिकों के कोविड-19 (Covid-19) के लिए रैंडम सैंपल भी लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग को दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बाहरी या अन्य राज्यों से आए लोगों को क्वारंटाइन में रहना होगा तथा इसकी नियमित तौर पर निगरानी भी सुनिश्चित की जा रही है, पंचायत स्तर से प्रतिदिन की रिपोर्ट भी जिला कंट्रोल में प्रेशित करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Goa से कल सुबह Special Train में लौटेंगे 1473 हिमाचली, किस जिला के कितने-जानिए

ऊना से एचआरटीसी की बसों के माध्यम से लाए लोग

वहीं, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि बुधवार को कर्नाटक से मंडी जिला पहुंचे सभी 53 व्यक्तियों को संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। गौरतलब है कि हिमाचल सरकार के निर्णय के अनुसार बाहरी राज्यों से हिमाचलियों को स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से वापस लाने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक से ट्रेन के जरिए बुधवार को ऊना पहुंचे मंडी जिला वासियों को वहां से एचआरटीसी (HRTC) की बसों के माध्यम से लाया गया। इन सभी को संबंधित उपमंडलों में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। इन लोगों को 14 दिन इन क्वारंटाइन केंद्रों में रखा जाएगा, उसके उपरान्त ही उन्हें घर भेजा जाएगा।
ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि गोवा से भी शुक्रवार सुबह ट्रेन ऊना पहुंचेगी। इस ट्रेन में आने वाले जिला मंडी के लोगों को भी वहां से एचआरटीसी की बसों के माध्यम से लाया जाएगा। क्वारंटाइन के लिए जारी किए गए दिशा निर्देशों के तहत रेड जोन व ग्रीन जोन से आने वाले लोगों को उसी आधार पर क्वारंटाइन किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है