×

16 वर्षीय लड़के पर नाबालिग रिश्तेदार के रेप का आरोप, परिवार ने 9 दिन बाद किया केस

16 वर्षीय लड़के पर नाबालिग रिश्तेदार के रेप का आरोप, परिवार ने 9 दिन बाद किया केस

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) से रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां पर एक 16 वर्षीय लड़के द्वारा अपनी 12 वर्षीय रिश्तेदार लड़की का अपहरण व रेप (Rape) किया गया। वहीं पीड़िता के परिवार ने घटना के 9 दिन बाद पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है और आईपीसी ऐक्ट व पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज (Case Filed) कर लिया गया है। पुलिस ने बताया नाबालिग ने घटना के एक दिन बाद 15 अक्टूबर को अपने माता-पिता को सूचित किया और माता-पिता ने नौ दिन बाद 24 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई।



कक्षा 5वीं पास पीड़िता एक स्थानीय परिधान की दुकान (garment shop) में काम करती है। वह 14 अक्टूबर की रात को एक दोस्त के सगाई समारोह में शामिल होने के लिए घर से निकली थी। उसने अपने माता-पिता से कहा था कि वह अपने दोस्त के साथ ही रात बिताएगी। पुलिस ने कहा कि वह घटना के एक दिन बाद सीधे काम पर चली गई। जहां पर उसके दुकान मालिक ने उसकी खराब तबीयत को देखते हुए उसे घर जाने को कहा। मामले की जांच कर रही सब-इंस्पेक्टर विनीता चौहान ने कहा, ‘उसने घर पहुंचने के बाद अपने परिवार को इस घटना की जानकारी दी।’ बताया गया कि पहले पीड़ित ने दुकान से अपने मामा के घर जाकर अपनी व्यथा सुनाई।

उन्होंने फिर उसके माता-पिता को सूचित किया, जो शहर के एक अलग हिस्से में रहते हैं। चौहान ने कहा कि पीड़िता ने दावा किया कि उसका अपहरण एक रिश्तेदार ने किया है, जो शहर स्थित रेस्तरां में काम करता है। उसने शहर के बाहरी इलाके सहसपुर में स्थित एक कमरे में उसके साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। वहीं आरोपी ने पीड़िता को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने किसी को सूचित किया तो उसके भयानक परिणाम भुगतने होंगे। इसके बाद उसने अगली सुबह पीड़िता को वापस भेज दिया। शुक्रवार को पीड़िता की मेडिकल जांच की गई और पूरी रिपोर्ट का इंतजार किया गया। अधिकारी ने कहा कि आरोपी पर आईपीसी और POCSO अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है