Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू दशहराः 1661 पुलिस व होमगार्ड के जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

कुल्लू दशहराः 1661 पुलिस व होमगार्ड के जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

- Advertisement -

कुल्लू। अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव (International Kullu Dussehra Festival) के लिए कुल्लू जिला पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर पुख्ता प्रबंध किए हैं, जिसमें इस बार कुल्लू दशहरा उत्सव में पुलिस व होमगार्ड के 1661 जवान सुरक्षा व्यवस्था (Security System) का जिम्मा संभालेंगे। 106 सीसीटीवी कैमरे, 2 ड्रोन व 3 पीटीजेड कैमरे से पैनी नजर रहेगी। एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए इस वर्ष पुलिस प्रशासन (Police administration_ ने सभी तरह के पुख्ता प्रबंध किए हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कुल्लू जिला में दशहरा उत्सव के दौरान 1661 पुलिस व होमगार्ड के जवान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। उन्होंने कहा कि दशहरा उत्सव को 12 सेक्टरों में पुलिस के बड़े अधिकारियों की देखरेख में टीमें तैनात की गई हैं। इसके इलावा लेफ्ट बैंक के लिए एक स्पेशल सेक्टर बनाया गया है और इसके अलावा विभिन्न जगह पर 5 अस्थाई चौकियां स्थापित कर दी हैं, जिसमें आने-जाने वाले वाहनों की चैकिंग की जाएगी।

कुल्लू जिला की सीमाएं पूरी तरह सील कर दी गई हैं। इसके अलावा 2 स्पेशल फोर्स तैनात कर दी गई है और डेट कमांडो फोर्स भी वीआईपी की सुरक्षा में तैनात की गई है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए स्पेशल रोडमैप तैयार किया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का प्रयोग ज्यादा संख्या में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :-हमीरपुर में महात्मा ग़ांधी संदेश पदयात्रा, की नारेबाजी-भजन भी गाए


उन्होंने कहा कि 2 ड्रोन कैमरे से आसमान से पैनी नजर रखी जाएगी और इसके अलावा पुलिस जवानों को बॉडी वॉर्न कैमरा भी दिए गए हैं और इसके अलावा स्पाई गोगल्स भी दिए गए हैं, जिससे किसी भी तरह के लाइव वीडियों रिकॉर्डिंग रहेगी। किसी भी तरह की घटना की छानबीन के लिए फुटेज इस्तेमाल की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कुल्लू दशहरा उत्सव के लिए पुलिस प्रशासन की सिविल टीम एंटी सोशल एलिमेंट्स पर सभी तरह की नजर रखने के लिए डिप्लाई कर दी गई है और इसके अलावा बम डिस्पोज टीम व डॉग स्क्वायड टीम पूरे दशहरा की निगरानी रखेगी।

इस बार सुरक्षा के मद्देनजर कुल्लू जिला में आने वाले प्रवासी मजदूरों व व्यापारियों का पंजीकरण किया गया है, जिसके लिए अभी तक 3000 रजिस्ट्रेशन की गई है। इस वर्ष पुलिस ने वायरलेस कम्युनिकेशन स्थापित किया है, जिसमें सभी सेक्टरों में बड़े अधिकारियों के साथ वायरस कम्युनिकेशन से सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की जा रही है। रथ यात्रा के पहले दिन दोपहर 1 बजे से 5 बजे तक कुल्लू, भुंतर, रामशिला व राइट बैंक से वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी और इस दौरान सभी वाहनों को यातायात के लिए मुफ्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की इमरजेंसी के लिए इस दौरान वाहनों को इजाजत रहेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है