Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

Kangra जिला के कोरोना संदिग्धों के 17 सैंपल नेगेटिव, आज भेजे 48

Kangra जिला के कोरोना संदिग्धों के 17 सैंपल नेगेटिव, आज भेजे 48

- Advertisement -

धर्मशाला। डीसी राकेश प्रजापति ने बताया कि कांगड़ा (Kangra) जिला के कोरोना संदिग्धों के 18 सैंपल (Sample) लिए गए थे, जिनमें 17 की नेगेटिव रिपोर्ट (Negative report) आई है, जबकि एक सैंपल की फिर से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि शनिवार को 48 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वायरस (Coronavirus)  के संक्रमण को रोकने के लिए समय समय पर कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा लोगों को भी घरों में रहने की सलाह दी जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में सभी नागरिकों को सहयोग जरूरी है। नागरिकों की सुविधा के लिए घर द्वार पर मेडिसिन तथा राशन उपलब्ध करवाने के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Cabinet: तीन साल का अनुबंध काल पूरा करने वाले कर्मी होंगे नियमित


डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला की सीमाओं पर आवाजाही को पूर्ण प्रतिबंधित किया गया है तथा कर्फ्यू (Curfew) पास भी विशेष आपात स्थितियों पूरी जांच पड़ताल के बाद ही ऑनलाइन (Online) ही जारी किए जाएंगे। बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति कांगड़ा जिला की सीमाओं में जंगलों तथा नदियों से होकर आता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ ही उक्त व्यक्ति को 28 दिनों के लिए क्वारंटाइन भी किया जाएगा। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि सामाजिक दूरी तथा अन्य आदेशों की अनुपालना को लेकर निगरानी कमेटियां गठित की गई हैं तथा किसी भी स्तर पर आदेशों की अवेहलना करने पर निगरानी कमेटियां त्वरित प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई अमल में लाएंगी।

यह भी पढ़ें: हमीरपुर: 16 हजार परिवार के 80 हजार लोगों की होगी Screening, फील्ड में उतारीं 64 मेडिकल टीमें

डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 से प्रभावित लोगों की पहचान के लिए घर-घर जाकर संपर्क किया है तथा रिपोर्ट में जिन क्षेत्रों में फ्लू, खांसी व जुकाम इत्यादि के ज्यादा मामले पाए गए हैं, उन व्यक्तियों के सैंपल लेने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं, ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने की गुंजाइश नहीं रहे। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग ने कार्य योजना तैयार कर ली है। 18 अप्रैल को कांगड़ा जिला में 14 गाड़ियां ब्रेड की, 207 सब्जियों के वाहन, 104 वाहन दूध के, 28 गाड़ियां रसोई गैस की, पेट्रोल डीजल की 09 वाहन तथा अनाज की 59 गाड़ियों के माध्यम से आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। जिला में खाद्य सामग्री की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है