Expand

हिमाचल को केंद्र से 1900 करोड़ की सौगात, जानिए, कहां होंगे खर्च

1900 crore tourism infrastructure development project approved for HP

हिमाचल को केंद्र से 1900 करोड़ की सौगात, जानिए, कहां होंगे खर्च

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने यहां बताया कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय के आर्थिक मामले विभाग ने एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित लगभग 1900 करोड़ रुपये की पर्यटन अधोसंरचना विकास परियोजना को स्वीकृति प्रदान की है। इससे हिमाचल प्रदेश के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यटन अधोसंरचना विकसित की जाएगी। सीएम ने कहा कि एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित नई परियोजना से हम प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के अनछुए पर्यटन गंतव्यों को विकसित करने और शहरों में अधोसंरचना स्तरोन्नत करने में सक्षम होंगे।

इसके अतिरिक्त, स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सृजित करने के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक पर्यटन स्थल के रूप में भी प्रदर्शित कर सकेंगे। इससे पूर्व, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिंह ने आज आर्थिक मामले विभाग में इस परियोजना पर प्रस्तुति दी और बताया कि यह परियोजना आठ वर्षों की अवधि में पूरी होगी।

भारत सरकार के केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय, केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामले मंत्रालय तथा नीति आयोग ने हिमाचल प्रदेश में पर्यटन विकास के लिए परियोजना को प्रोत्साहन दिया है। आर्थिक मामले विभाग प्रदेश में एशियन विकास बैंक द्वारा वित्त पोषित 600 करोड़ रुपये की परियोजना के कार्य व प्रगति से संतुष्ट है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है