×

Una में 2 और भर्ती, 2 की रिपोर्ट निगेटिव, Mandi में 6 लोगों में से 4 नेगेटिव

Una में 2 और भर्ती, 2 की रिपोर्ट निगेटिव, Mandi में 6 लोगों में से 4 नेगेटिव

- Advertisement -

ऊना/ मंडी। ऊना में कोरोना के दो और संदिग्ध मामले सामने आए हैं और दोनों संदिग्ध व्यक्ति क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती किया गया है। दोनों के सैंपल टांडा भेज दिए गए हैं। उधर मंडी जिला के नेरचौक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखे 6 लोगों में से 4 की कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर भेजे सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।उनके सैंपल जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजे गए थे।


 

यह भी पढ़ें: उम्र नहीं देख रहा Coronavirus: सबसे कम उम्र की महिला ने डिलीवरी के बाद तोड़ा दम

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि शुक्रवार को जिन दो व्यक्तियों को फ्लू जैसे लक्षण के साथ क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती किया गया था, उनकी टांडा मेडिकल कॉलेज से प्रारंभिक रिपोर्ट निगेटिव आई है लेकिन सैंपल पुणे जांच के लिए भेजे जाएंगे। पुणे से रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, तब तक सभी संदिग्ध क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में ही रहेंगे। पुणे से भी अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी कार्यालयों को सोमवार से अगले आदेश तक जरूरी स्टाफ को ही बुलाने को कहा गया है और बाकी लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि आवश्यक व जरूरी सेवाओं पर यह आदेश लागू नहीं होंगे।

डीसी ने कहा कि विदेश से लौटे ऐसे लोगों के खुले में घूमने की शिकायतें मिल रही हैं, जिन्हें होम क्वारंटीन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि होम क्वारंटीन में रहने वाले सभी व्यक्तियों पर धारा 144 लगाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं और पुलिस विभाग को उन्होंने उनकी मोबाइल से लोकेशन का पता लगाने के निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई भी व्यक्ति होम क्वारंटीन का उल्लंघन करता हुए पाया गया तो क्वांरटीन सेंटर में भेज दिया जाएगा। उन्होंने सभी से जिला प्रशासन के कार्य में सहयोग करने की अपील की है।

मंडी के नेरचौक अस्पताल चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि अस्पताल ने जिन 4 लोगों के सैंपल टांडा भेजे थे उनकी प्राथमिक रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हालांकि अंतिम पुष्टि के लिए सैंपल पुणे भेजे गए हैं। इसके अलावा 2 लोगों के सैंपल शनिवार को जांच के लिए टांडा अस्पताल भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में जो 6 लोग आइसोलेशन वार्ड में रखे गए हैं, उन्हें सर्दी, जुकाम के लक्षण हैं। ये सभी हाल ही में अलग अलग देशों से भारत लौटे हैं, इसलिए सरकार के निर्देशों के अनुसार एहतियातन इनको आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि अभी तक मंडी में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। जिले में विदेशों से लौटे लोगों की निगरानी रखी जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है