Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Corona Update: हमीरपुर व चंबा से 20 संक्रमित,नालागढ़ के व्यक्ति की PGI में गई जान

Corona Update: हमीरपुर व चंबा से 20 संक्रमित,नालागढ़ के व्यक्ति की PGI  में गई जान

- Advertisement -

हिमाचल में कोरोना संक्रमण ( Corona infection) थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार सुबह हमीरपुर व चंबा में 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा हमीरपुर निवासी एक महिला की टांडा अस्पताल में मौत ( Death) हो गई थी, उसकी रिपोर्ट भी पाॉजिटिव( Positive)  आई है। हिमाचल में अब संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के करीब पहुंच गया है। प्रदेश में अभी तक कोरोना से 34 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अब तक 5976 पॉजिटिव केस में से 4412 स्वस्थ हो चुके हैं। 1490 एक्टिव मामले हैं।

 हमीरपुर की महिला मौत के बाद निकली पॉजिटिव 

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में रविवार को उपचाराधीन हमीरपुर की बड़सर निवासी 63 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला ब्रेन ट्यूमर (कैंसर) से पीडि़त थी । उपचार के दौरान 21 अगस्त को उनका कोरोना टेस्ट लिया गया और 22 को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उधर कोरोना संक्रमण की चपेट में आए एक और व्‍यक्‍त‍ि की मौत हो गई। नालागढ़ क्षेत्र का 45 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि पीजीआइ चंडीगढ़ में ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आया था। सीएमओ सोलन डॉक्‍टर एनके गुप्‍ता ने बताया व्‍यक्त‍ि को और भी कई गंभीर बीमारियों ने जकड़ा हुआ था। इस कारण पीजीआइ में उसने दम तोड़ दिया। चंबा जिला में छह लोग जुलाकड़ी, तीन लोग हरदासपुरा व एक तीसा के धनेरी गांव में पाया गया है।

हमीरपुर में17 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए

हमीरपुर में 10 और लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं, जबकि 17 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि संक्रमित पाए गए 10 लोगों में से तीन के सैंपल मेडिकल कालेज अस्पताल से लिए गए थे। इनमें 55 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय व्यक्ति और 26 वर्षीय युवक शामिल है।
बड़सर के गांव गारली की 27 वर्षीय महिला और बद्दी से आई तथा गृह संगरोध में रह रही बड़सर के ही गांव भकरेड़ी की 48 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जाहू में 28 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। नादौन उपमंडल के गांव ढोला कोहाल में उत्तर प्रदेश से आए 42 वर्षीय व्यक्ति और 26 वर्षीय युवती पॉजीटिव पाई गई है। इन्हें गृह संगरोध में रखा गया था। नादौन के गांव अमरोह में लुधियाणा से आई 63 वर्षीय और लुधियाणा से ही लौटी चबूतरा क्षेत्र के गांव तनियान्कर की 34 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है। ये दोनों महिलाएं भी गृह संगरोध में रखी गई थीं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि स्वस्थ हुए 17 लोगों में ककडिय़ार क्षेत्र के गांव नौघी के 6 लोग 29 वर्षीय व्यक्ति, 37 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय व्यक्ति, 45 वर्षीय, 53 वर्षीय महिला और 57 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। बोहणी क्षेत्र के गांव गुडवीं के तीन लोगों 60 वर्षीय महिला, 7 वर्षीय बच्चे और 13 वर्षीय लडक़े ने भी कोरोना की जंग जीत ली है। धनेटा क्षेत्र के गांव घलोल का 32 वर्षीय व्यक्ति और बिझड़ी तहसील के गांव घोड़ी की 60 वर्षीय महिला की फॉलोअप रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डुग्घा क्षेत्र के गांव पंजाली का 37 वर्षीय व्यक्ति और भिड़ा क्षेत्र के गांव कल्लर का 45 वर्षीय व्यक्ति भी स्वस्थ पाया गया है। इनके अलावा जंदड़ू क्षेत्र के गांव थान टिक्कर में आए 24, 21, 23 और 18 वर्षीय चार युवकों की फॉलोअप रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि ये सभी लोग एनआईटी परिसर में स्थपित कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन थे। अब इन्हें घर भेजने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है