Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

High Court पहुंचे 200 CISF जवान

High Court पहुंचे 200 CISF  जवान

- Advertisement -

200 CISF Soldiers Harassed: उत्पीड़न से तंग आ कर किया कोर्ट का रुख

बेंगलुरु। देश की सुरक्षा के लिए मर-मिटने वाले जवानों के साथ ही अन्याय हो रहा है। कभी उन्हें खराब खाना मिल रहा है तो कभी अलाउंसेज की पेमेंट ही नहीं हो पा रही। कठिन परिस्थितियों में काम करने के बाद भी उनके साथ इस तरह का व्यवहार हो रहा है। इस संबंध में उन्होंने कई बार आंतरिक तौर पर शिकायत की है। जवानों ने अपनी समस्याएं पीएम को पत्र लिखकर भी बताई हैं लेकिन इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। इसीलिए अब बेंगलुरु के केम्पे गोडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात 200 जवानों ने उत्पीड़न के खिलाफ कर्नाटक हाई कोर्ट का रुख किया है। यह शिकायतें बताती हैं कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों को किस तरह से समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

200 CISF Soldiers Harassed: आंकड़ों में जहिर होती हकीकत

आपको बता दें, कि गृह मंत्रालय के आंकड़ों में बीते 3 सालों में अर्ध सैनिक बलों के344 जवानों ने आत्महत्या कर ली। इनमें से 15 लोगों ने इस साल के शुरुआती तीन महीनों में ही मौत को गले लगा लिया। आत्महत्या करने वाले जवानों में से 15 प्रतिशत, जिसका अर्थ हुआ 53 जवान सीआईएसएफ के थे। 25 मामले ऐसे भी हैं, जिसमें जवानों ने अपने ही सहकर्मियों की हत्या कर दी। 


इसी साल केम्पे गोडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक जवान ने अपनी ही सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। इस पर CISF और स्थानीय पुलिस ने कहा था कि जवान ने निजी कारणों से आत्महत्या कर ली थी। लेकिन इस पर CISF कर्मी का कहना है कि मिलने वाला खाना बेहद खराब है। हमारी शिफ्ट्स में कोई ब्रेक नहीं होता। हमें घर नहीं मिलता है और ट्रांसपोर्ट अलाउंस भी नहीं मिलता है। सीनियर्स द्वारा दुर्व्यवहार होता है और मनमाने ढंग से सैलरी भी काट ली जाती है।

OMG! खाना खाने से CRPF के 400 जवान बीमार

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है