Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

लो जी! आ गया कोरोना का एक और वेरिएंट, अमेरिका में हुई पुष्टि

अमेरिका में कोविड म्यू वेरिएंट के 2,000 मामलों का पता चला

लो जी! आ गया कोरोना का एक और वेरिएंट, अमेरिका में हुई पुष्टि

- Advertisement -

वाशिंगटन। अमेरिका (America) ने कोविड (Covid) के नए म्यू वेरिएंट के लगभग 2,000 मामलों का पता लगाया है, मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। इस सप्ताह की शुरुआत में, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने अपने टीके प्रतिरोध के लिए म्यू या बी.1.621 को वीओआई के रूप में नामित किया। म्यू से संक्रमण पहली बार इस साल जनवरी में कोलंबिया में पहचाना गया, तब से दक्षिण अमेरिका के साथ-साथ यूरोप, दक्षिण कोरिया, जापान, कनाडा और अमेरिका में भी दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें:Corona Update: हिमाचल में आज दो की गई जान, 1633 रह गए एक्टिव केस

ओपन-एक्सेस डेटाबेस जीसेड (ग्लोबल इनिशिएटिव ऑन शेयरिंग एवियन इन्फ्लूएंजा डेटा) के अनुसार, अब तक अमेरिका में लगभग 2,000 म्यू संक्रमणों की पहचान की गई है। वाशिंगटन पोस्ट ने बताया कि ज्यादातर मामले कैलिफोर्निया, फ्लोरिडा, टेक्सास और न्यूयॉर्क में दर्ज किए गए हैं। शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी एस. फौसी ने पिछले हफ्ते एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा था, अमेरिका में अभी तत्काल खतरा नहीं है, जहां डेल्टा वेरिएंट देश में 99 प्रतिशत से अधिक मामलों का कारण बना हुआ है। उन्होंने कहा, सरकार इस पर बहुत कड़ी नजर रखे हुई है।

यह भी पढ़ें:Corona Update: हिमाचल में आज 1 की गई जान, 215 लोग पॉजिटिव, जाने डिटेल

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि 29 अगस्त तक, 39 देशों से 4,500 से अधिक अनुक्रम (बी.1.621 के 3,794 अनुक्रम और बी.1.621.1 के 856 अनुक्रम) जीआईएसएआईडी के अनुक्रमित मामलों के बीच वैश्विक प्रसार में गिरावट आई है और वर्तमान में यह 0.1 प्रतिशत से नीचे है। लेकिन वैश्विक स्वास्थ्य निकाय ने कहा कि वह नए कोविड-19 तनाव की निगरानी कर रहा है, क्योंकि दुनिया के कुछ हिस्सों में मामले सामने आ रहे हैं। जापान टाइम्स के अनुसार, जून और जुलाई में हवाई अड्डे की स्क्रीनिंग के दौरान देश में दो एमयू वैरिएंट मामलों का पता चला था। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में लगभग 32 लोगों में म्यू वेरिएंट का पता चला है। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि टीके इस प्रकार के वेरिएंट से कितनी सुरक्षा प्रदान करते हैं।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है