Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

इस शख्स ने बहुत पहले कहा था- 2020 होगा सबसे हिंसक साल

इस शख्स ने बहुत पहले कहा था- 2020 होगा सबसे हिंसक साल

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज के समय सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विश्व के अनेक देशों में हिंसात्मक प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं कई सारे देशों के बीच युद्ध होने के हालत बनते दिख रहे हैं। इस सब के बीच एक शख्स द्वारा सदियों पहले की गई भविष्यवाणी चर्चा का विषय बनी हुई है। ये शख्स कोई और नहीं नास्त्रेदमस, जिनकी भविष्यवाणी पर लूरी दुनिया के लोग यकीन करते हैं। इसके पीछे की वजह ये है कि नास्त्रेदमस द्वारा की गई सभी भविष्यवाणीयां अबतक सही साबित हुई हैं। नास्त्रेदमस ने आज से कई साल पहले मोदी युग की भविष्यवाणी कर दी थी। डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, और 9/11के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं।


तीसरा विश्व युद्ध: आएगा सबसे बड़ा आर्थिक संकट
नास्त्रेदमस ने साल 2020 को लेकर जो भविष्यवाणियां की हैं, उसमें इस साल विनाश और सबसे ज्यादा हिंसा होने के संकेत दिए गए हैं। नास्त्रेदमस ने माना है कि 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी। उन्होंने अनुमान लगाया कि 2020 में कई देशों के आपस में टकराव बढ़ेंगे। इसके साथ ही 2020 में इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा। ऐसे में अब उनकी भविष्यवाणी को आधार मान अगर हम आज की स्थितियों पर नजर डालें तो हमे मिलेगा कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था अभी खस्ता हालत में है। चीन और अमेरिका की आपस में व्यापार युद्ध की शुरुआत हो चुकी है। भारत की आर्थिक वृद्धि दर में भारी गिरावट दर्ज हुई है। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध की आशंका सच साबित हो सकती है। 2020 में, अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करेगा, लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को इससे भी जोड़ कर देख रहे हैं।

हिंसक प्रदर्शन: सड़कों पर विरोध में खुलकर उतरेंगे लोग
नास्त्रेदमस के मुताबिक साल 2020 में दुनिया के बड़े शहरों में गृह युद्ध जैसे हालात हो जाएंगे और लोग खुलकर सड़कों पर उतरेंगे। अब इसे आधार बना के देखें तो नए साल की शुरुआत से पहले ही भारत में नागरिकता कानून और NRC जैसे मुद्दों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। वहीं, मध्य-पूर्व के अधिकतर देशों समेत फ्रांस में भी हिंसक प्रदर्शन जारी हैं। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश भी हो सकती है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है। वहीं 2020 में ग्रेट ब्रिटेन की महारानी की मृत्यु पिछले 70 वर्षों में यहां की सबसे अधिक विनाशकारी घटनाओं में से एक होगी। महारानी की मौत पर, कम से कम 12 दिनों के लिए, ग्रेट ब्रिटेन शोक मनाएगा और इस दौरान यहां किसी भी तरह के कार्यक्रम नहीं होंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है