×

जयराम सरकार के जनमंच में सामने आए 2076 मामले, अधिकतर निपटाए

जयराम सरकार के जनमंच में सामने आए 2076 मामले, अधिकतर निपटाए

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश सरकार का जनमंच कार्यक्रम (janmanch Program) रविवार को प्रदेश के 11 जिलों में आयोजित किया गया। किन्नौर जिला (Kinnaur District) में जनमंच का आयोजन 14 जुलाई को किया जाएगा। रविवार को आयोजित जनमंच में 2076 शिकायतें व मांगें प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकतर का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया। जबकि अन्य को संबंधित विभागों को प्रेषित कर उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने के आदेश जारी किए गए।


यह भी पढ़ें: सुजानपुरः जनमंच में बिजली बोर्ड के जेई पर गिरी गाज, चार्जशीट

जिला शिमला

शिमला जिला के दूर-दराज क्षेत्र कुपवी में जनमंच की अध्यक्षता शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने की। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुपवी में 85 जन शिकायतों का त्वरित निवारण किया और अन्य शिकायतों को विभिन्न संबंधित विभागों को कार्रवाई हेतु भेजा। इस दौरान स्थानीय लोगों द्वारा 79 मांग पत्र भी दिए गए।

यह भी पढ़ें: बिलासपुर के जनमंच में बंबर ठाकुर का “हुड़दंग” जयराम सरकार के खिलाफ नारेबाजी

जिला ऊना

ऊना जिला के ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के कुठार खुर्द में आयोजित जनमंच में कुल 113 समस्याएं प्राप्त हुईं, जिनमें से अधिकतर का मौके पर समाधान किया गया। जन मंच से पूर्व जिला में 19 शिकायतें प्राप्त हुई थीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने की। जन मंच से पूर्व की गतिविधियों के दौरान जिला में 827 प्रमाण-पत्र जारी किए गए।

यह भी पढ़ें: जनमंच में मार्कंडेय हुए तल्खः अधिकारियों से बोले, पगार मिलती है काम करें

जिला मंडी

सिंचाई एवं जनस्वाथ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में जोगिन्दर नगर के लडभड़ोल में आयोजित जन मंच कार्यक्रम में 280 आवेदन प्राप्त हुए जबकि जन मंच से पूर्व 46 मामले प्राप्त हुए थे। इनमें से 81 शिकायतों का मौके पर निपटारा कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: दिवंगत कर्मचारी के परिवार ने दरीणी जनमंच में दर्द बयान कर मंत्री से की ये मांग


कुल्लू जिला

कुल्लू जिले में जनमंच निरमंड विकास खंड में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता जनजातीय विकास और कृषि मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने की। इस दौरान 145 शिकायतों की सुनवाई की गईए जिनमें से अधिकांश का समाधान मौके पर ही किया गया। इस अवसर पर मार्कंडेय ने कहा कि प्रदेश सरकार सामूहिक सोलर ड्रिप सिंचाई योजनाओं पर 100 प्रतिशत सब्सिडी देगी।


जिला चंबा

जिला चंबा में जनमंच भरमौर में आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने की। जन मंच में शिकायतों व मांगों के लगभग 271 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया गया। परमार ने कहा कि सरकार चिकित्सकों व अन्य स्टाफ के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भर रही है जिसमें दूर-दराज क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: नाहन में बहन सुभद्रा, भाई बलभद्र के साथ शान से निकले भगवान जगन्नाथ

जिला हमीरपुर

हमीरपुर जिला में जन मंच का आयोजन ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर की अध्यक्षता में सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पटलांदर में किया गया। जनमंच में प्राप्त 102 शिकायतों में से अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि कि केंद्र की तर्ज पर प्रदेश सरकार भी सभी को पक्का मकान, पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति, शौचालय, गैस कनेक्शन जैसी सुविधाएं प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है।

यह भी पढ़ें: जनमंच में तल्ख हुए महेंद्र, बोले-कोताही बरतने वालों को नहीं बख्शेगी सरकार

जिला कांगड़ा

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने कांगड़ा जिला के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के दरीणी में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता की। यहां 116 शिकायत पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 70 का निपटारा मौके पर किया गया। उद्योग मंत्री ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन और बीपीएल परिवारों की 22 बच्चियों को एफडीआर वितरित कीं।

जिला लाहुल-स्पीति

वन, परिवहन, युवा सेवाऐं एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने लाहुल-स्पीति जिला के काजा में जन मंच की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में 13 पंचायतों से 142 जन समस्याएं प्राप्त हुईं, जिनमें से 109 का निपटारा मौके पर ही किया गया। वन मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार लाहुल-स्पीति में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष रूप से कार्य कर रही है।

जिला सिरमौर

सिरमौर जिला के रेणुका निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत विकास खंड संगड़ाह के  बोगधार गांव में डॉ. राजीव सैजल ने  जन मंच की अध्यक्षता की। जन मंच में कुल 199 मामले प्राप्त हुए, जिनमें से 80 मामलों का निपटारा मौके पर किया गया और मंत्री ने शेष शिकायतों का समाधान 15 दिनों के भीतर करने के निर्देश दिए।

जिला सोलन

बीजेपी के मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा ने आज सोलन जिला के नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रामशहर में आयोजित जन मंच की अध्यक्षता की। इस दौरान जन मंच में 161 समस्याएं प्रस्तुत की गईं। जिनमें से 107 का मौके पर ही निपटारा किया गया। इस दौरान 186 हिमाचली प्रमाण पत्र सहित अन्य कई प्रकार के प्रमाण-पत्र जारी किए गए।

जिला बिलासपुर

बिलासपुर जिला में जन मंच बिलासुपर सदर विधानसभा क्षेत्र के मल्यावर में आयोजित किया गया जिसकी अध्यक्षता राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश ध्वाला ने की। जन मंच में 318 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जबकि जन मंच से पूर्व 238 आवेदन पत्र अपलोड किए गए। आज के कार्यक्रम में कुल 184 मामलों का निपटारा किया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है