Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

कोरोना अपडेटः चार नए मामलों के साथ Himachal में 22 हुए एक्टिव केस

कोरोना अपडेटः चार नए मामलों के साथ Himachal में 22 हुए एक्टिव केस

- Advertisement -

शिमला।  ऊना जिला में आज और पिछले कल हमीरपुर व चंबा (Chamba) जिला से आए कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों के साथ हिमाचल में एक्टिव केस 22 हो गए हैं। ऊना, कांगड़ा, सोलन, चंबा, सिरमौर के बाद अब हमीरपुर (Hamirpur) को नाम भी कोरोना पॉजिटिव की लिस्ट में जुड़ गया है। हमीरपुर जिला में पिछले कल दो कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इसमें एक हमीरपुर शहर और एक नादौन उपमंडल के जोल सप्पड़ क्षेत्र से है। दोनों कोरोना पॉजिटिव को भोटा कोविड आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया है। अब तक हिमाचल के छह जिलों में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मामला कोई नहीं है। यह छह जिले बिलासपुर, किन्नौर, कुल्लू, लाहुल स्पीति, मंडी और शिमला हैं। हिमाचल में पिछले कल यानि 17 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव के तीन मामले सामने आए हैं। इसमें एक चंबा और दो हमीरपुर जिला से हैं। आज ऊना के अंब उपमंडल से एक मामला सामने आया है।


यह भी पढ़ें: Hamirpur: कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद मेडिकल कॉलेज में लगाई Sample Collection Kiosk

हिमाचल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक के कुल मामलों की बात करें तो 39 मामले सामने आ चुके हैं। इसमें 22 हिमाचल के कोविड अस्पतालों व आइसोलेशन सेंटर (Isolation Center) में भर्ती हैं। 12 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। इसमें तीन चंबा, तीन कांगड़ा, 3 सोलन और तीन ऊना से मरीज ठीक हुए हैं। चार हिमाचल के बाहर चले गए हैं और एक की मौत हुई है। यह मौत जिला कांगड़ा (Kangra) में हुई है। हिमाचल में एक्टिव केसों की बात करें तो चंबा में तीन (एक मेडिकल कॉलेज नेरचौक, दो टांडा में भर्ती), हमीरपुर में दो (भोटा में भर्ती), कांगड़ा में एक (टांडा में भर्ती), सिरमौर में एक (बद्दी), सोलन में दो (बद्दी) व ऊना में 12 (8 बद्दी, 3 भोटा और एक टांडा में भर्ती) मामले हैं। अब एक आज ऊना से आया है।

यह भी पढ़ें: First Hand: 20 से पहले वाली Jai Ram Cabinet की मीटिंग शुरू,इन पर हो रही चर्चा

हिमाचल में अभी तीन जगहों पर सैंपल की जांच हो रही है। आईजीएमसी शिमला, डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज, अस्पताल टांडा और सीआरआई कसौली में सैंपल चेक हो रहे हैं। वहीं, आईसीएमआर ने आईएचबीटी पालमपुर में सैंपल जांच के लिए मंजूरी दे दी है। 20 अप्रैल से यहां पर सैंपल जांच शुरू हो जाएगी। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज नेरचौक के लिए मंजूरी का इंतजार है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है