Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,228,288
मामले (भारत)
117,215,435
मामले (दुनिया)

मुंबई और पुणे में बारिश का कहर : दीवारें गिरने से 27 लोगों की मौत, कई घायल

मुंबई और पुणे में बारिश का कहर : दीवारें गिरने से 27 लोगों की मौत, कई घायल

- Advertisement -

मुंबई। भारी बारिश के बीच मुंबई और पुणे में तीन अलग-अलग स्थानों पर दीवारें गिरने से एक ही रात में 27 लोगों की मौत (Death) हो गई, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है। जानकारी के अनुसार हादसों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए देने का एलान किया है।

यह भी पढ़ें :-  भारी बारिश से गिरी सोसायटी की दीवार, 4 बच्चों सहित 15 की मौत

 


पहली घटना मुंबई (Mumbai) के पूर्वी मलाड एरिया के पिंपरीपाड़ा में हुई जहां भारी बारिश के बाद एक दीवार गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गए। मलबे के नीचे कई और लोगों के फंसे होने की आशंका है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची एनडीआरएफ की टीम (NDRF team) मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है। घायलों को जोगेश्वरी के ट्रामा सेंटर और कांदिवली के शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भारी बारिश से राहत और बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है।

दूसरी घटना पुणे में हुई जहां सोमवार की आधी रात करीब 1:15 बजे सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिर गई। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। बताया जा रहा है कि आधी रात सिंहगढ़ कॉलेज, अंबेगांव की दीवार ढह गई, जिसके नीचे कई लोग दब गए। इनमें से छह लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि चार अन्य घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। तीसरी घटना मुंबई (Mumbai) के कल्याण में हुई। जहां नेशनल उर्दू हाई स्कूल की कम्पाउंड की दीवार की चपेट में आने से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग इस दीवार के पास ही रहते थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है