Covid-19 Update

2,27,483
मामले (हिमाचल)
2,22,831
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,624,360
मामले (भारत)
265,482,381
मामले (दुनिया)

Himachal के इस जिला में फेंट डाले हॉकम, लंबे समय से एक ही जगह थे डटे

Himachal के इस जिला में फेंट डाले हॉकम, लंबे समय से एक ही जगह थे डटे

- Advertisement -

हमीरपुर। राजनीतिक तौर पर बैकवर्ड जिला कहलाने वाले हमीरपुर (Hamirpur) में 21 कानूनगो (Kanungo) व 77 पटवारियों (Patwaris) के तबादले किए गए हैं। डीसी हरीकेश मीणा ने कानूनगों व पटवारियों को नए स्थानों पर जल्द ज्वाइनिंग देने को कहा है। ये सभी एक ही स्थान पर लंबे समय से डटे हुए थे। इनमें बमसन, नादौन, बड़सर, बिझड़, भोरंज, हमीरपुर, सुजानपुर, डटवाल, गलोड़, उप तहसील कांगू व भोटा के तहत तबादला आदेश जारी हुए हैं। सुजानपुर तहसील के कानूनगो रमेश कुमार को चैरी से पटटा, मनोहर लाल को चबूतरा से बदल कर हमीरपुर-दो में लगाया गया। भोरंज तहसील के प्रदीप कुमार को महलता से नलेटी, जोगेंद्र कुमार को भरेड़ी से ऑफिस कानूनगो टौणी देवी, रिखी राम को तरक्वाड़ी से फिल्ड कानूनगो टौणी देवी, अश्वनी कुमार को मेवा से ऊहल, देश राज को पटटा से हमीरपुर-एक में लगाया गया है। तहसील हमीरपुर में सतीश कुमार फील्ड काननूगो-प्रथम को रैल, अमर जीत सिंह को हमीरपुर से फील्ड कानूनगो भरेड़ी, बलवंत सिंह को नलेटी से कांगू, बमसन तहसील से राकेश कुमार टौणी देवी को फील्‍ड कानूनगो मेवा, भूमि देवी को ऊहल से तरक्वाड़ी लगाया गया है। बड़सर तहसील से शिव कुमार को बड़सर-एक से चौरी, रमेश चांदला को बणी-सलौणी से ऑफिसस कानूनगो बड़सर लगाया गया है। बिझड़ तहसील तिलक राज को बिझड़ से ताल, ज्ञान चंद को सौहारी से नादौन (Naduan), देश राज पठानिया को महारल से ऑफिस कानूनगो बिझड़ी लगाया गया। नादौन तहसील के कमलेश कुमार फील्ड कानूनगों को बणी- सलौणी, सब तहसील कांगू के अशोक कुमार को महारल, रमेश कुमार रंगस को चबूतरा लगाया गया है।

ये भी पढ़ेः कानूनगो और पटवारियों के लिए बनाई Transfer Policy का विरोध

ये है पटवारियों की लिस्ट

सुजानपुर तहसील में रेशमा देवी रंगड़ से चमियाणा, संजय कुमार छलोह से गुजरेड़ा, अमन धीमान गुजरेड़ा सपरोह, रसीम देवी बनाल से भलेठ, सुनील कुमार भलेठ से रंगस, सुनील कुमार बैरी से झनियाणा लगाया गया है। बमसन तहसील में दिनेश कुमार को बगवाड़ा से उटपुर, राकेश कुमार को दिम्मी से टिक्करी, राजेश कुमार को टिक्कर खतरियां से कंज्याण, अशीष कौशल को सिसवां से बलोह, पूजा कुमारी को थाना से झिरालड़ी, मीना कुमारी लोहाखर को कडियार, प्रकाश चंद कक्कड़ से पटवार सर्कल लग लगाया गया है। बड़सर तहसील (Badsar Tehsil) में अनिल कुमार गारली को बड़सर, प्यार चंद बलैह को विरसवीं, मूलक राज विरसवीं को बलैह, निर्मला सेनी झझयाणी को हरसौर, राजेश कुमार रनसेरा से उसनंद, राकेश कुमार जौडे अंब से ज्योलीदेवी, विनय कुमार ननांवां से एओके बड़सर, पंकज कुमार खंगर से मक्कड़, कुसुम लता धबडिय़ाण से हार, सुरेंद्र कुमार हरसौर से झझियाणी में लगाया गया है। नादौन तहसील मेंराकेश कुमार गारनी से झलॉन, मदन लाल सेरा से गारनी, राकेश कुमार जलाड़ी से चौडू, नितिन डटवालिया ग्वालपत्थर से जसोह, सीमा कुमारी झलौण से कमलाह, विकास पटियाल जसोह से ग्वालपत्थर, राकेश कुमार मिट ससत्तेर, मोहेंद्र कौशल करौर से जलाड़ी, सुरेश कुमार कमलाह से सेरा, रफीक मुहम्मद चौड़ू से मिट, मुनीर हुसैन बराड़ा से कांगू, मदन लाल सपरोह से करौर, विश्वास शर्मा बलडूहक से नादौन लगाया गया।


 

भोटा सब तहसील में डिंपल राजन को झिरालड़ी से सौर, संजय कुमार को मक्कड़ से क्यारा बाग, अश्वनी कुमार को धामनी, पंखुरी वर्मा को पटेरा से गाहलियां सर्कल में लगाया गया है। हमीरपुर तहसील के अमित शर्मा को शिव नगर से देई दा नौण, नीरज कुमार को लोहारड़ा से बराड़ा, पुष्पलता को स्वाहल से ब्लयूट,टीना कुमार को गांदी से डिब्ब,सरिता कुमारी को जंगल-दो से मंगूल, मोनिका शर्मा को सासन से लोहारा, रविंद्र कुमार को ससत्तेर से बाहन्वीं, लक्ष्मी कांत को मझोग से कुठेड़ा, विशाल धीमान को गाहङसिलया से स्वाहल, सानिया शर्मा को लगवान को शिव नगर, अजय कुमार को बोहणी से मोहिन, जीवना कुमारी को ब्लयूट से बोहणी लगाया गया है। भोरंज तहसील (Bhoranj Tehsil) में प्यारे लाल खुथड़ी को भुक्कड़, अजय कुमार बलोखर को पटटा, मनू शर्मा महल को सासन, कमलदेव डूंगरी को खरवाड़, वासु देव जाहू को भलवानी, रवि चंद्र भलवानी को जाहू, अश्वनी कुमार अमरोह को भरेड़ी, ओंकार चंद भुक्कड़ को तमरोह, सपना भोरंज को बलोखर, तृप्‍ता देवी नगरोटा को बधानी, सपना देवी बलोह को सिसवां लगाया गया है। गलोड़ उप तहसील में मनजीत सिंह नेरा से बधराण, विजय कुमार गाहली से नेरा, कल्पना देवी मंगूल से जसाई, प्रीति परमार जसाई को गाहलीं, देश राज रंगस को जंगल-दो में लगाया गया है। डटवाल तहसील में रविंद्र कुमार को चकमोह से टिक्कर, राजेश कुमार को कलवाल से बिहाल, सुशील कुमार बिहाल से समताना, पपनजीत धंगोटा से कन्नड़, विपिन कुमार घुलेड़ा से सोहारी, राकेश कुमार सोहारी से झझियाणी, नेहा शर्मा बारा से धंगोटा, बीरवल कुमार चौकी से जामली, पवन कुमार जामली से गारली लगाया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है