×

#Corona Update: हिमाचल में आज 216 मामले, 262 जीते जंग-7 की मृत्यु

कुल आंकड़ा 16781, 2943 एक्टिव केस, अब तक 13590 ठीक

#Corona Update: हिमाचल में आज 216 मामले, 262 जीते जंग-7 की मृत्यु

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना (Corona) के 216 मामले सामने आए हैं। वहीं, 262 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज सात कोरोना पॉजिटिव की जान गई है। इसमें सबसे अधिक शिमला जिला में पांच ने दम तोड़ा है। कांगड़ा (Kangra) और कुल्लू में एक-एक की जान गई है। प्रदेश में कोरोना का कुल आंकड़ा 16781 पहुंच गया है। अभी 2943 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 13590 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 233 पहुंच गया है। प्रदेश में आज 2519 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इनमें से 2209 नेगेटिव रहे हैं। 153 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल से 157 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं।


यह भी पढ़ें: Nahan मॉडर्न सेंट्रल जेल में 14 कैदी व एक कर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव

 

 

किस जिला में कितने नए मामले और आज कितने हुए ठीक

मंडी जिला में 54, शिमला (Shimla) में 37, सिरमौर में 25, सोलन में 21, बिलासपुर में 18, कांगड़ा में 17, कुल्लू में 12, चंबा में 11, ऊना व हमीरपुर में 8-8, लाहुल स्पीति में चार व किन्नौर में एक मामला आया है। सोलन के 50, मंडी (Mandi) के 38, बिलासपुर के 35, चंबा (Chamba) के 20, कांगड़ा के 16, कुल्लू के भी 20, लाहुल स्पीति के 23, शिमला के 16, सिरमौर के 26 व ऊना के 18 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Chamba: चरस के साथ पकड़ा आरोपी निकला #Corona पॉजिटिव, 12 पुलिस जवान क्वारंटाइन

 

 

पकलोह देहरा की 70 वर्षीय महिला की मृत्यु हुई है। महिला को 30 सितंबर को मेडिकल कॉलेज टांडा में भर्ती करवाया गया था। आज शाम करीब पांच बजे महिला ने अंतिम सांस ली। नाहन के 62 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हुई है। व्यक्ति ने आज सुबह शिमला में दम तोड़ा। ढली शिमला के 68 वर्षीय व्यक्ति की जान भी गई है। व्यक्ति ने आज सुबह करीब दस बजे दम तोड़ा। इसके अलावा ठियोग के 60 वर्षीय व्यक्ति और शिमला (Shimla) के 67 वर्षीय व्यक्ति की भी जान गई है। कुल्लू में 74 साल के बुजुर्ग ने दम तोड़ा है। शिमला में 71 वर्षीय महिला की भी मौत हुई है। उक्त व्यक्ति किसी ने किसी बीमारी से पीड़ित थे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में #Corona के 94 मामले और 242 हुए ठीक- पांच ने तोड़ा दम

कोरोना संदिग्ध बुजुर्ग की मेडिकल कॉलेज नाहन में मौत

मेडिकल कॉलेज नाहन (Medical College Nahan) में आज एक 75 वर्षीय कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसे दफनाया गया। बुजर्ग की कोरोना संक्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जबकि आरटीपीसीआर (RTPCR) लैब की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। जानकारी के अनुसार नाहन के कच्चा टैंक का एक 75 वर्षीय बुजुर्ग बीमारी के चलते नाहन मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन था। इस दौरान इसका कोरोना स्क्रीनिंग टेस्ट लिया गया, जोकि पॉजिटिव आया। इसके बाद उक्त बुजुर्ग का सैंपल आरटीपीसीआर लैब के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। मगर आज उक्त बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने पूरे कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसे दफना दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला सिरमौर डॉ. केके पराशर ने बताया कि नाहन मेडिकल कॉलेज में एक कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई है। उक्त बुजुर्ग की स्क्रीनिंग रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, इसके चलते कोविड (Covid) प्रोटोकॉल के तहत उसे दफनाया गया।

 

 

ऊना में पांच उद्योग कर्मी पॉजिटिव

जिला ऊना (Una) में कोरोना पॉजिटिव के 08 मामले आए हैं। कोविड जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेजे गए 162 सैंपल में से 05 सैंपल पॉजिटिव और 157 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं। आज आरटी-पीसीआर जांच में कोविड पॉजिटिव पाए गए पांचों मामले अंब उपमंडल के राम नगर ठठल के एक उद्योग के है, जिसमें उद्योग में कार्यरत 23, 30, 31, 33 और 38 वर्षीय कर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं रेपिड एंटीजेन में 81 सैंपल लिए गए थे, जिसमें से 03 लोग पॉजिटिव पाए गए है। हरोली उपमंडल के बढ़ेडा का 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है । अंब उपमंडल के बेहड़ डाकघर सुईं की 60 वर्षीय महिला और घेवट बेहड़ डाकघर मुबारिकपुर की 95 वर्षीय वृद्धा कोरोना की चपेट में आई है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है