Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Job: पशु औषधालयों में भरे जाएंगे चतुर्थ श्रेणी के 22 पद, लिपिक और JOA को भी मांगे आवेदन

Job: पशु औषधालयों में भरे जाएंगे चतुर्थ श्रेणी के 22 पद, लिपिक और JOA को भी मांगे आवेदन

- Advertisement -

ऊना। जिला पशु स्वास्थ्य एवं प्रजनन विभाग द्वारा पशु पालन परिचारक चतुर्थ श्रेणी के 22 पद दैनिक भोगी आधार पर भरे जाने हैं। इसके लिए विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश के स्थाई निवासियों से निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां उपनिदेशक पशु स्वास्थ्य एवं प्रजनन डॉ. जय सिंह सेन ने दी।

यह भी पढ़ें:बिना लिखित परीक्षा के केंद्रीय विद्यालय में होगी भर्ती, जानें कैसे होगा Selection


उन्होंने बताया कि इन 22 पदों में अनारक्षित वर्ग में 10 पद, ओबीसी में 4, आर्थिक रूप से कमजोर में 3, अनारक्षित (भूतपूर्व सैनिक में) 2, अनारक्षित स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित की श्रेणी में 1 पद, अनारक्षित श्रवण बाधित वर्ग में एक व ओबीसी (अंतोदय/बीपीएल) वर्ग में एक पद भरा जाना है। इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता दसवीं उत्तीर्ण रखी गई है, जबकि आवेदक की आयु 1 जनवरी, 2020 को 18 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। एससी, एसटी व ओबीसी से संबंधित आवेदकों को ऊपरी आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट लागू होगी। उन्होंने कहा कि पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रपत्र पर शैक्षणिक योग्यता, हिमाचली प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र व अन्य प्रमाण पत्रों की स्वयं सत्यापित छायाप्रतियों सहित कार्यालय उपनिदेशक पशु स्वास्थ्य ऊना में 30 मार्च सांय 4 बजे तक जमा करवा सकते हैं।

डीसी कार्यालय ऊना में लिपिक के दो, जोओए (आईटी) (JOA IT) व सेवादार के एक-एक रिक्त पदों को भरने के लिए दिव्यांगजनों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। लिपिक और जोओए (आईटी) का पद अनुबंध आधार पर भरा जाना है, जबकि सेवादार का पद दैनिक भोगी आधार पर भरा जाएगा। यह जानकारी डीसी ऊना संदीप कुमार ने दी।
उन्होंने बताया कि लिपिक के दो पदों में एक पद दृष्टिबाधित तथा एक पद शारीरिक रूप से अक्षम, जोओए (आईटी) के पद के लिए शारीरिक रूप से अक्षम जबकि सेवादार के एक पद के लिए वाक एवं भाषा विकलांगता, मानसिक रूप से कमजोर और बहुविकलांगता से ग्रसित व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मार्च तक है, जबकि जनजातीय क्षेत्र से संबंधित आवेदकों के लिए अतिरिक्त पांच दिन का समय रहेगा। उन्होंने बताया कि इस पद के लिए निर्धारित आवेदन प्रपत्र तथा संबधित विज्ञापन सूचना जिला की वेबसाइट पर भी पर उपलब्ध है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है