Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

22 Motors ने Launch किया ये Smart Electric Scooter, जानें क्या है खासियत

22 Motors ने Launch किया ये Smart Electric Scooter, जानें क्या है खासियत

- Advertisement -

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो 2018 के दूसरे दिन 22 Motors ने भारत का पहला स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर Flow लॉन्च किया है। इसकी टू व्हीलर की प्री बुकिंग 8 फरवरी से शुरू हो चुकी है। Flow में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस दिया गया है और कंपनी के मुताबिक यह न्यू ऐज कम्यूटर्स के लिए है जो उनकी जरूरतों को पूरा करता है। 22 Motors के को-फाउंडर और सीईओ परवीन खरब ने बताया कि ‘Flow हमारा पहला और फ्लैगशिप प्रोडक्ट है जो समय से आगे है। यह न सिर्फ भारतीय बाजार के लिए है बल्कि दूसरे इंटरनेशनल बाजार के लिए भी है।’ बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 47,740 रुपए है।

कंपनी का दावा है कि इसमें एडवांस्ड स्मार्ट सॉल्यूशन है जो इसे भीड़ में और जाम में चलने लायक बनाता है। इसकी खासियत यह है कि इसके टच डैशबोर्ड डिस्प्ले में व्हीकल से जुड़े डेटा दिखाए जाते हैं। इसमें यूजर सेंट्रिक मोबाइल ऐप्लिकेशन्स दिए गए हैं जिसके जरिए सिर्फ एक टच पर इस व्हीकल के हर पहलू के बारे में जाना जा सकता है। अगर आप चाहें तो इसे रिमोटली ट्रैक भी कर सकते हैं। इसके साथ ही इस स्कूटर में इन बिल्ट जियो फेंसिंग का फीचर दिया गया है जो इसे चोरी होने से बचाता है। लोकेशन से दूर होते ही इसकी जानकारी स्कूटर के ओनर को जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए एक स्मार्ट ऐप भी है तो अगर आप चाहें तो इसके जरिए इस स्कूटर को बंद भी कर सकते हैं।

5 घंटे चार्ज करने पर चलेगा 80 किलोमीटर से भी ज्यादा

इस स्कूटर का वजन 85 किलो है और इसमें एक DC मोटर दी गई है और इसें लिथियम आयन बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि इसे 5 घंटे चार्ज करके 80 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय कर सकते हैं। इसकी स्पीड 60 किमी प्रति घंटे है। इसके हाई एंड मॉडल में डुअल बैटरी का भी ऑप्शन है। इसके अलावा इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है और इसमें दो हेलमेट रखने की भी जगह है। फोन चार्ज करने की जगह भी दी गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है