×

देशसेवा का जज्बा लिए पहले दिन बिलासपुर के 2200 ने लिया भर्ती प्रक्रिया में भाग

युवाओं के लिए समाजसेवी संस्थाओं की ओर से की गई है सभी व्यवस्थाएं

देशसेवा का जज्बा लिए पहले दिन बिलासपुर के 2200 ने लिया भर्ती प्रक्रिया में भाग

- Advertisement -

ऊना। सेना में भर्ती होकर देश सेवा का जज्बा लिए बुधवार को बिलासपुर जिला के युवाओं ने मैदान पर डटकर दौड़ लगाई। सेना भर्ती के लिए बिलासपुर जिला से करीब 2416 युवकों ने पंजीकरण करवाया था। इनमें से करीब 2200 युवक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए ऊना मुख्यालय के इंदिरा स्टेडियम पहुंचे। भर्ती प्रक्रिया के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं मुकम्मल की गई है जबकि समाजसेवी संस्थाओं द्वारा युवाओं के रहने और खाने की व्यवस्था की जा रही है। आज सुबह सैन्य अधिकारियों ने सघन निरीक्षण के बीच भर्ती रैली को शुरू करवाया। इंदिरा स्टेडियम में आयोजित की जा रही सैन्य भर्ती रैली में करीब 33,225 युवाओं ने पंजीकरण कराया है। जिनमें से जिला बार करीब 2500 युवकों को प्रतिदिन इस भर्ती रैली में भाग लेने के लिए बुलाया गया है।


यह भी पढ़ें: जज्बा या जुनून: सेना भर्ती के लिए जमकर पसीना बहा रहे युवा, कर रहे कड़ा अभ्यास

 

 

देश सेवा का जज्बा लिए सेना भर्ती में भाग लेने के लिए पहुंचे युवकों ने जी जान लगाकर मैदान पर दौड़ लगाई। पहले दिन बिलासपुर जिला के युवकों को भर्ती रैली में भाग लेने का मौका मिला है। 3 अप्रैल तक चलने वाली इस सेना भर्ती में ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर और किन्नौर के युवा भाग लेंगे।

यह भी पढ़ें: #Una सेना भर्तीः ओपन स्कूल से 10वीं पास भी ले सकेंगे भाग, करना होगा यह

 

 

डीसी ऊना राघव शर्मा ने बताया कि आज जिला में भर्ती प्रक्रिया सुबह शुरू कर दी गई थी और युवाओं के रहने और खाने की व्यवस्थाओं के लिए समाजसेवी और धार्मिक संस्थाएं भी अपना सहयोग दे रही है। वहीं सेना भर्ती रैली में भाग लेने आए हैं युवाओं ने भी स्थानीय स्तर पर उनके लिए किए गए प्रयासों को उन्मुक्त कंठ से सराहा। युवकों का कहना था कि उन्होंने भर्ती रैली के लिए काफी समय से तैयारी शुरू कर दी थी। जिसके लिए उन्होंने अपने अपने क्षेत्रों में भी दौड़ के साथ-साथ अन्य शारीरिक परीक्षणों के लिए खुद को तैयार किया है। युवाओं का कहना था कि सेना में सेवाएं देना उनका सपना रहा है और इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने हर तरह से तैयारी की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है