Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Himachal: कोरोना ने 23 दिन के मासूम को भी नहीं छोड़ा, छीन ली सांसें

हिमाचल में आज रिकॉर्ड 40 लोगों की गई जान, कांगड़ा में 17

Himachal: कोरोना ने 23 दिन के मासूम को भी नहीं छोड़ा, छीन ली सांसें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के मामले बढ़ने के साथ ही मृत्यु का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पिछले सात दिन में ही हिमाचल में 206 लोगों की जान जा चुकी है, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आज हिमाचल में तीन हजार से अधिक रिकॉर्ड केस आए हैं तो रिकॉर्ड 40 लोगों की मृत्यु हुई है। शिमला जिला में तो एक 23 दिन के नवजात को भी कोरोना नहीं बक्शा। दुनिया देखने से पहले ही मासूम कोरोना के चलते दुनिया को अलविदा कह गया। इसे अपने आप में बहुत दुखदायी माना जा सकता है। हिमाचल (Himachal) में कोरोना के चलते जान गंवाने वालों में यह मासूम सबसे कम उम्र का है।

यह भी पढ़ें: HP Corona: आज 3,040 केस और 1,241 ठीक- 40 लोगों ने तोड़ा दम

बता दें कि हिमाचल में आज रिकॉर्ड 40 लोगों ने दम तोड़ा है। कांगड़ा (Kangra) में 17, शिमला में 8, मंडी में पांच, बिलासपुर व सोलन में तीन, सिरमौर व चंबा में दो-दो की मृत्यु हुई है। कांगड़ा जिला में पालमपुर (Palampur) क्षेत्र की 55 साल महिला, दुरगेला शाहपुर के 73 के 73 साल के व्यक्ति, रैहन फतेहपुर के 78 वर्षीय व्यक्ति, पालमपुर क्षेत्र के 71 साल के व्यक्ति, हरसर जवाली की 87 वर्षीय महिला, धलूं नगरोटा बगवां की 85 वर्षीय महिला, चोबिन कांगड़ा की 30 वर्षीय महिला, उपरली कोठी नगरोटा बगवां का 47 वर्षीय व्यक्ति, बारीकलां कांगड़ा की 66 साल की महिला, दाड़ी धर्मशाला की 89 वर्षीय महिला, सिद्धबाड़ी धर्मशाला की 67 वर्षीय महिला, ज्वालामुखी के 79 वर्षीय व्यक्ति, भवारना के 40 वर्षीय व्यक्ति, बैजनाथ के 51 वर्षीय व्यक्ति, घुरकड़ी के 55 साल के व्यक्ति, सुंगल पालमपुर के 55 साल के व्यक्ति व पालमपुर के 68 साल के व्यक्ति की जान गई है। शिमला 23 दिन के बच्चे की मृत्यु कोरोना के चलते हुई है। शिमला में 59, 73, 65, 75 व 65 साल की महिला की जान गई है। साथ ही 57 वर्षीय व्यक्ति व 40 साल की महिला की भी जान गई है। मंडी में 58, 44 साल की महिला, 61, 43 व 87 वर्षीय व्यक्ति की जान गई है। बिलासपुर (Bilaspur) में 40, 43 और 71 साल के व्यक्ति ने दम तोड़ा है। सिरमौर में 81 और 72, सोलन (Solan) में 60 वर्षीय व्यक्ति, 82 व 62 साल की महिला की जान गई है। चंबा में 50 साल की महिला व 45 साल के व्यक्ति ने अंतिम सांस ली है।


कोरोना से कालीस्थान मंदिर के महंत कृष्णानाथ जी का निधन

नाहन। जिला मुख्यालय नाहन के ऐतिहासिक कालीस्थान मंदिर के महंत एवं राजगुरू कृष्णा नाथ जी का कोरोना संक्रमण के चलते देहांत हो गया। 84 साल की उम्र में महंत कृष्णा नाथ जी ने नाहन के एक निजी अस्पताल में अपनी अंतिम सांसे ली। दिवंगत महंत कृष्णा नाथ पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थी, जिन्होंने बुधवार देर रात संसार को त्याग दिया। वह वेंटिलेटर पर थे। कालीस्थान मंदिर में दिवंगत कृष्णा नाथ पिछले करीब 4 दशकों से महंत के पद पर तैनात थे। जानकारी के अनुसार महंत कृष्णा नाथ जी के निधन के बाद कालीस्थान मंदिर कमेटी ने मंदिर परिसर में उनकी समाधि की व्यवस्था की। लिहाजा गुरूवार को कोरोना प्रोटोकाॅल के तहत महंत कृष्णा नाथ जी को मंदिर परिसर में ही समाधि दी गई। कालीस्थान मंदिर के वट वृक्ष के नीचे हनुमान जी की प्रतिमा के समीप महंत कृष्णा नाथ को समाधि दी गई। कालीस्थान मंदिर के सचिव स्वामी तीर्थानंद ने बताया कि महंत कृष्णा नाथ जी कुछ अरसे से अस्वस्थ चल रहे थे। ऐसे में बीती शाम उन्होंने संसार को त्याग दिया। प्राचीन परंपराओं के तहत ही महंत कृष्णा नाथ जी को मंदिर परिसर में ही समाधि दी गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है