×

सोलन हादसाः आर्मी जवानों सहित 23 लोग रेस्क्यू, 14 की अभी भी अटकी सांसें

सोलन हादसाः आर्मी जवानों सहित 23 लोग रेस्क्यू, 14 की अभी भी अटकी सांसें

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। कुम्हारहट्टी-नाहन मार्ग पर रेस्टोरेंट की बिल्डिंग गिरने के मामले में अभी तक आर्मी जवानों सहित 23 लोगों को रेस्क्यू (Rescue) कर लिया गया है। रेस्टोरेंट मालिक (Restaurant owner) की पत्नी और एक जवान की मौत (Death) हो गई है। मरने वालों की पहचान राज किशोर सिंह (42) और अर्चना (35) के रूप में हुई है।  अभी भी करीब 12 आर्मी जवानों (Army jawans) सहित दो स्थानीय लोग मलबे में फंसे हुए हैं। घायलों को नजदीक के एक निजी मेडिकल कॉलेज, सोलन व धर्मपुर अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया है।

एनडीआरएफ (NDRF) की एक टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू में जुट गई है। वहीं, सुन्नी और पंजाब से दो टीमें और बुलाई हैं। वह भी जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच जाएंगी। इसके अलावा आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल भी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू के बारे में जानकारी ली।

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन को मौके पर भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि इसमें 30 आर्मी जवान जोकि आसाम राइफल के बताए जा रहे हैं फंसे हुए थे। साथ ही सात स्थानीय लोग भी फंसे थे। रेस्क्यू के बाद 23 लोगों को निकाल लिया गया है। अभी भी 12 आर्मी के जवान व दो स्थानीय लोग फंसे हैं। वहीं, एक महिला और आर्मी जवान की मौत हो गई है।
एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। जिला प्रशासन भी रेस्क्यू में पूरा सहयोग कर रहा है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि एनडीआरएफ की टीम जल्द रेस्क्यू को पूरा करेंगी। वहीं मौके पर पहुंचे आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (IPH Minister Mahendra Singh Thakur) ने कहा कि सुन्नी व पंजाब से एनडीआरएफ की दो टीमें बुलाई गई हैं। आज ही दोनों टीमें पहुंच जाएंगी। सरकार की तरफ से रेस्क्यू के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि हादसे की जांच होगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है