Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

ऑक्सीजन की कमी से 25 मरे, कोविड अस्पताल में आग से 13 की मौत-3.32 लाख नए मरीज

दुनियाभर में भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें, 24 घंटों में 2265 ने तोड़ा दम

ऑक्सीजन की कमी से 25 मरे, कोविड अस्पताल में आग से 13 की मौत-3.32 लाख नए मरीज

- Advertisement -

कोरोना महामारी के इस दौर में बेहद दुखद खबर है,दो अलग-अलग जगह मौत की खबरें हैं। दिल्ली के गंगा राम अस्पताल (Ganga Ram Hospital in Delhi) में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत (25 Patients Died) हो गई। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल (Covid Hospital of Virar In Maharashtra) में आग लगने से 13 मरीजों की मौत हो गई। वहीं,चिंता का विषय ये है कि बीते 24 घंटों के दौरान 3 लाख 32 हजार 320 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। ये लगातार दूसरा दिन है जब देश में एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख पार कर रहा है। इससे पहले बुधवार को 3.15 लाख लोग संक्रमित पाए गए थे।


यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : नासिक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, सप्लाई बंद होने से 22 की मौत

अगर इन तीनों मामलों पर गौर फरमाए तो ये चिंता देश की है। इस वक्त हालात नाजुक से भी बेहद नाजुक की तरफ बने हुए हैं। जिस तरह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन (Shortage of Oxygen) की कमी से 25 मरीजों की मौत हुई है,वहीं अगली चिंता ये है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से कई और मरीजों की जान को खतरा बना हुआ है। अस्पताल प्रशासन की डिमांड पर ग्रीन कॉरिडोर बनाकर ऑक्सीजन पहुंचाई गई। इसी तरह महाराष्ट्र के पालघर जिले के विरार के विजय वल्लभ कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना ने हिला दिया है। इस हादसे में 13 मरीजों की मौत (13 Patients Died) हो गई। आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी। सुबह तीन बजे लगी आग के बाद कई मरीजों को रेस्क्यू किया गया है। अस्पताल में 16 मरीजों का इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट का सवाल : कोविड-19 से निपटने के लिए क्या है केंद्र सरकार का नेशनल प्लान

अब बात कोरोना के लगातार बढ़ रहे मरीजों (Patients of Corona) की करें तो इससे देश की चिंता होना लाजमी है। बीते 24 घंटों में 3 लाख 32 हजार 320 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। ये लगातार दूसरा दिन है जब देश में एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख पार कर रहा है। इससे पहले बुधवार को 3.15 लाख लोग संक्रमित पाए गए थे। इसमें एक चिंता ये भी है कि मौतों की संख्या में भी रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज हुई है। गुरुवार को एक ही दिन में 2265 कोरोना पीड़ितों ने दम तोड़ दिया। दुनियाभर में भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हो रही हैं। ब्राजील का नंबर इसके बाद आता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है