Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

हमीर उत्सवः चप्पे-चप्पे पर होगी नजर, 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, लगेंगे पांच नाके

हमीर उत्सवः चप्पे-चप्पे पर होगी नजर, 270 जवान संभालेंगे मोर्चा, लगेंगे पांच नाके

- Advertisement -

हमीरपुर। हमीर उत्सव में सुरक्षा का जिम्मा 270 पुलिस जवान संभालेंगे। किसी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए क्यूआरटी व एंटी गुंडा सैल की मदद ली जाएगी। साथ ही शहर से गुजरने वाले हरेक वाहन की चैकिंग होगी, ताकि किसी प्रकार की आपत्तिजनक सामग्री उत्सव स्थल तक न पहुंच सके। 50 होमगार्ड को भी हमीर उत्सव में तैनाती दी गई है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि हमीर उत्सव के लिए शहर में पांच जगह पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। शहर से होकर गुजरने वाले हरेक वाहन का निरीक्षण किया जाएगा। उत्सव स्थल को पांच सेक्टर में बांटा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

हरेक सेक्टर में एक प्रभारी नियुक्त किया गया है। सेक्टर प्रभारी की अगुवाई में टीम के सदस्य कार्य करेंगे। उत्सव से एक दिन पहले पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इसी के मद्देनजर पुलिस ने सभी पुख्ता प्रबंध कर लिए हैं। एसपी ने बताया कि शरारती तत्त्वों से निपटने के लिए भी पुलिस ने एंटी गुंडा सैल स्थापित किया है। शरारती तत्त्वों द्वारा किसी प्रकार की हुड़दंगी बाजी पर एंटी गुंडा सैल उनसे निपटेगा। वहीं, बाल स्कूल मैदान के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण उत्सव के दौरान पुलिस करेगी। इसके लिए बम डिस्पोस्टल स्क्वायड उत्सव स्थल पर दिन-रात नजर बनाए रखेगा। पुलिस की पांच रिजर्व यूनिट बाहर से आई हैं।



यहां लगेंगे पुलिस के नाके

कोई भी असमाजिक़ तत्व उत्सव स्थल तक न पहुंचे इसके लिए हमीरपुर नगर के बाहर पक्का भरो, मट्टन सिद्ध बाइपास, नाल्टी रोड बाइपास, दोसड़का तथा अणु में पांच चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। इन नाकों पर एल्को सेंसर मौजूद रहेंगे, ताकि कोई व्यक्ति शराब पीकर उत्सव स्थल तक न पहुंच पाए। ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पहले से तैनात कर्मचारियों के अतिरिक्त 20 जवान और लगाए गए हैं। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि हमीर उत्सव की दोनों सांस्कृतिक संध्याओं के दौरान डीएसपी रेणु शर्मा के नेतृत्व में 20 स्पेशल महिला पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगी। महिला पुलिस की दो टीमें महिला सुरक्षा को लेकर मुश्तैद रहेंगी। एसपी हमीरपुर ने कहा कि सांस्कृतिक संध्याएं दस बजे समाप्त हो जाएंगी। हर बीट में पुलिस रात 11:30 बजे तक निगरानी करती रहेगी। कोशिश रहेगी कि लोग हमीर उत्सव का खुद भी आनंद लें और दूसरों को भी आनंद लेने दें। हमीर उत्सव शुक्रवार से शुरू हो रहा है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है