Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

सतलुज में डूबा युवक, Rescue Operation के बावजूद अता-पता नहीं

सतलुज में डूबा युवक, Rescue Operation के बावजूद अता-पता नहीं

- Advertisement -

Young Boy Drowned : भावानगर। सतलुज नदी में एक 19 वर्षीय युवक डूब गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन के बावजूद युवक का कोई अता पता नहीं चल पाया है। अब रविवार को सुंदरनगर से गोताखोरों को बुलाया गया है।  घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार तीन युवक 19 वर्षीय महेश्वर सिंह पुत्र लायक राम निवासी कामरू सांगला, उसका छोटा भाई 17 वर्षीय मोहित व 15 वर्षीय विशाल पुत्र भगत सिंह ग्रांगे निचार निवासी सतलुज ग्राउंड के समीप नदी में नहाने गए। कुछ देर बाद तीनों नदी के दूसरे छोर से वापस घर जाने के लिए तीनों नदी में तैरने लगे। मोहित, विशाल व महेश्वर एक साथ तैर रहे थे कि अचानक ही महेश्वर पानी में डूबने लगा। जब तक उसका छोटा भाई मोहित उसको देख उस तक पहुंच पाता तब तक महेश्वर पानी में गोता लगा चुका था। उन्होंने उसे पानी में ढूंढने की काफी कोशिश की, परन्तु महेश्वर का कही कोई पता नहीं चल पाया। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस थाना भावानगर को दी। पुलिस थाना से थाना प्रभारी इन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक दल तुरन्त घटनास्थल पहुंचा व युवक की तलाश आरंभ कर दी।

एसडीएम भावानगर भी मौके पर पहुंचे

घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम भावानगर सुरेन्द्र मोहन भी सर्च अभियान का जाएजा लेने घटना स्थल पर थे। नाथपा बांध से भी दो गोताखोर मौके पर पहुंचे व प्रशासन द्वारा आईटीबीपी की 43वीं बटालियन को भी सर्च अभियान के लिए मौके पर बुलाया गया। इसके अतिरिक्त हिमाचल अग्निशमन विभाग रिकांगपीयो व जेएसडब्ल्सू से भी एक रेस्क्यू टीम सर्च अभियान के लिए मौके पर पहुंची। पुलिस के जवान व स्थानीय युवाओं के साथ मिल कर सर्च अभियान तेज किया गया, परन्तु काफी कोशिश करने के बाद भी लापता युवक का कहीं कोई पता नहीं चल पाया।


मटमैला पानी बना ऑपरेशन में बाधा
एसडीएम भावानगर सुरेन्द्र मोहन ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि काफी तलाश करने पर भी युवक का कहीं कोई पता नहीं चल पाया है, जिस स्थान पर युवक के डूबने की आशंका व्यक्त की जा रही है, वहां नदी की गहराई बहुत ज्यादा है व पानी भी मटमैला है, जिसके चलते गोताखोरों को भी ढूंढने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को सुंदरनगर से भी गोताखोरों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंचेगी व रविवार को भी सर्च अभियान को व्यापक स्तर पर चलाया जाएगा। उन्होंने स्थानीय जनता से भी अपील की है कि नदी का जलस्तर कम होने पर भी कोई नदी में नहाने, कपड़े धोने या किसी अन्य कार्य से न जाए चूंकि गर्मियों में नदी-नालों में पानी कास्तर काफी बढ़ा हुआ होता है व कभी भी पानी बढ़ जाता है। अतः इस प्रकार की घटना की संभावना भी बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ेंः Accident: कालापुल बाइपास पर Car खाई में गिरी, तीन की Death

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है