×

हिमाचल: 888.24 करोड़ रुपये का होगा नया निवेश, 3420 को मिलेगा रोजगार

हिमाचल: 888.24 करोड़ रुपये का होगा नया निवेश, 3420 को मिलेगा रोजगार

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शुक्रवार शाम राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक हुई। बैठक में नए औद्योगिक उपक्रमों और वर्तमान इकाइयों के विस्तार के 29 प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई। इसके तहत लगभग 888.24 करोड़ रुपये का निवेश होगा।जबकि इन उद्योगों में 3420 युवाओं को रोजगार मिलेगा। इसमें हरोली के श्यामपुरा गांव में आइसक्रीम उत्पादन को मैसर्ज पारस स्पाइसेज, नालागढ़ में बीड़ प्लासी में टिश्यू और राइटिंग पेपर्स के लिए मैसर्ज डीके टिशू एंड पेपर्स, हैंडगन, रिवाल्वर और पिस्टल निर्माण को कदरोड़ी में मैसर्ज मुकेश भार्गव इंडस्ट्रीज, फ्रूट जैम जैली, मुरब्बा, टोमैटो कैचअप के निर्माण को क्रिमिका फूड पार्क हरोली में मैसर्ज ऊना मिरिक्ल फूड्स, पाउडर के रूप में सिट्रिक एसिड, जूस उत्पादन के लिए पंडोगा में हिंदुस्तान फार्म डारेक्ट इंग्रेडियंट्स, दवा उत्पादन के लिए सोलन जिला के बद्दी में दलास ड्रग्स प्राइवेट लिमिटेड को मंजूरी मिली है।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

तांबे के तार और केबल निर्माण को बद्दी में मैसर्ज अमित इंडस्ट्रीज, चीनी और वाइन उत्पादन के लिए अंब के हपला गांव में ग्रेट थापला शुगर मिल प्राइवेट लिमिटेड, दही, खोया और पनीर उत्पादन को नयनादेवी में मैसर्ज चंद्र मिल्क प्रोडक्ट और सीए कोल्ड स्टोर निर्माण को कुमारसैन में मैसर्ज शिवा एग्रीफ्रेश के प्रस्ताव शामिल हैं।


इन उद्योगों का होगा विस्तार

बैठक में विस्तार प्रस्तावों में क्राफ्ट पेपर निर्माण के लिए नाहन के जटांवाला और जोहड़ों में रुचिरा पेपर लिमिटेड, शराब उत्पादन को संसारपुर टैरेस में मैसर्ज प्रीमियर एल्कोबेव प्राइवेट लिमिटेड, दवा निर्माण को पांवटा साहिब के गंगूवाल में सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड, सिरमौर के मौजा ओगली में हिमाचल पोलियोलेफिंस लिमिटेड, गगरेट में पीएमडब्ल्यू मेटल एंड एलोएज प्राइवेट लिमिटेड को मंजूरी दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

सोलन के काथा में प्रोक्टर एंड गैंबल प्राइवेट लिमिटेड, बद्दी के बथेड़ में हरिपुर पेपर कंपनी, सोलन के भाटियां में वैलैस फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड, सोलन के मलकूमाजरा में मोरपैन लैबोरेटरीज लिमिटेड, काथा में जिलेट इंडिया लिमिटेड, सोलन के मानपुरा गांव में मल्होत्रा ब्रदर्स, झाड़माजरी में जीएलएल इंडस्ट्रीज, पांवटा के पल्होड़ी में इंडिया स्टील कंटीनेंटल प्राइवेट लिमिटेड को मंजूरी दी है। नाहन के जोहड़ों में एमएमजी हेल्थ केयर, मानकपुर में डाबर इंडिया लिमिटेड, बद्दी में टेक्नोटेक प्राइवेट लिमिटेड के प्रस्ताव स्वीकृत किए गए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है