Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर: Corona Cases सामने आने के बाद भेजे गए 474 नमूनों में से 297 की रिपोर्ट नेगेटिव

हमीरपुर: Corona Cases सामने आने के बाद भेजे गए 474 नमूनों में से 297 की रिपोर्ट नेगेटिव

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला में कोरोना संक्रमित दो व्यक्तियों के मामले सामने आने के उपरांत अभी तक 474 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 297 की रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) आई है और 25 नमूने रिपीट हुए हैं। 152 नमूनों की रिपोर्ट मिलना अभी शेष है। आज दोपहर तक 8 नमूने और जांच के लिए एकत्र कर लिए गए हैं। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने इस बारे में जानकारी दी।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित दोनों व्यक्तियों के नजदीकी परिजनों एवं प्राथमिक सम्पर्कों के नमूने नेगेटिव आए हैं। दोनों संक्रमित व्यक्तियों की ट्रेवल हिस्ट्री (Travel History) सहित उनके प्राथमिक एवं द्वितयिक सम्पर्कों को ढूंढने में पुलिस, स्वास्थ्य विभाग की निगरानी टीमें स्थानीय प्रशासन एवं विभिन्न विभागों के समन्वय से कार्य कर रही हैं। इसके अतिरिक्त कंटेनमेंट एवं बफर जोन घोषित हमीरपुर (Hamirpur) तथा साथ लगती पंचायतों और जोल-सप्पड़ तथा समीपवर्ती पंचायतों में स्क्रीनिंग के लिए विशेष अभियान भी स्वास्थ्य विभाग के दलों की ओर से चलाया गया।

यह भी पढ़ें: बिना Mask-Helmet पहने सड़क पर निकला स्कूटी सवार, महिला पुलिसकर्मी ने बनाया मुर्गा

उन्होंने कहा कि 15 मार्च, 2020 के उपरांत विदेश यात्रा अथवा बाहरी राज्यों एवं बाहरी जिलों से हमीरपुर जिला में आए सभी लोगों की स्क्रीनिंग के लिए एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान पंचायत स्तर पर चलाया जा रहा है। हालांकि यह सभी लोग घर पर ही संगरोध रहे हैं और लगभग सभी की निगरानी अवधि पूर्ण हो चुकी है। इसके बावजूद ऐहतियातन एक फिर से विशेष अभियान के माध्यम से सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है। अभियान के अंतर्गत अभी तक 11,727 लोगों की स्क्रीनिंग पूर्ण की जा चुकी है जिनमें 11,621 बाहरी राज्यों अथवा बाहरी जिलों से तथा 106 विदेश यात्रा से लौटे लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिला में स्थापित विभिन्न संगरोध/पृथक (क्वारंटीन/आइसोलेशन) सुविधा स्थलों (स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त) में अभी तक 61 लोगों को संगरोध किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के दल उनकी निगरानी एवं देखभाल कर रहे हैं।


उन्होंने कहा कि पंचायतों के माध्यम से उपरोक्त अवधि में बाहर से आए लोगों की पहचान करवाई जा रही है। इस बारे में जानकारी छिपाने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि अगर आपके आस-पड़ोस में कोई व्यक्ति वैध अथवा अन्य ढंग से बाहरी जिलों या राज्य से आया हो तो उसकी जानकारी पंचायत एवं स्थानीय प्रशासन को दें। उक्त व्यक्ति स्वयं भी इस बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है। उन्होंने लोगों से जानकारी न छिपाने एवं घरों में ही बने रहने का आग्रह भी किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है